पीलीभीत: शासन से मांगी गई रिपोर्ट तो संयुक्त निदेशक ने परखे गोशाला के हालात

पीलीभीत: शासन से मांगी गई रिपोर्ट तो संयुक्त निदेशक ने परखे गोशाला के हालात

बिलसंडा, अमृत विचार: पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. राजकुमार ने बुधवार को गांव करेली की वृहद गोशाला का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। जिसमें स्थिति संतोषजनक मिली।

बता दें कि ब्लॉक क्षेत्र में दर्जन भर गोशालाएं संचालित हैं। इनमें से गांव करेली स्थित गोशाला सबसे बड़ी है। इसमें मौजूदा वक्त में 236 गोवंश को आश्रय दिया गया है। पिछले दिनों डीएम संजय कुमार सिंह ने गांव करेली पहुंचकर गोशाला का निरीक्षण किया था। उस वक्त भी सब ओके मिला था। बुधवार को पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. राजकुमार गांव करेली पहुंचे और वृहद गोशाला का निरीक्षण किया। 

उन्होंने आश्रय प्राप्त गोवंश को दिए जाने वाला चारा भी देखा। मौजूद पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. जगदेव सिंह को समय-समय पर गोवंश का स्वास्थ्य परीक्षण करने के निर्देश दिए। गोशाला की बाउंड्री वॉल एवं गोवंश को पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए कैंपस में लगे सोलर पैनल मोटर को देखा। बता दें कि शासन स्तर से वृहद गोशालाओं की स्थिति पर रिपोर्ट तलब की गई है।  इसी के चलते जेडी ने करेली की बृहद गौशाला का निरीक्षण किया है। 

यह भी पढ़ें- Pilibhit News: रिपोस्टिंग का मचा शोर...सोलंकी से छिन गया थाने का चार्ज, प्रदीप बिश्नोई बन गए दियोरिया कोतवाल