Kasganj News: चलती बाइक पर गिरा बिजली का तार, करंट से बुरी तरह झुलसा मजदूर, दर्दनाक मौत

Kasganj News: चलती बाइक पर गिरा बिजली का तार, करंट से बुरी तरह झुलसा मजदूर, दर्दनाक मौत

पटियाली, अमृत विचार: बाइक पर सवार होकर मजदूरी करने जा रहे चिनाई मिस्त्री के ऊपर एचटी लाइन का बिजली का तार टूट कर गिर पड़ा। जिससे मिस्त्री की दर्दनाक मौत हो गई। बाइक जल गई। पुलिस ने मृतक मजदूर के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। परिवार में कोहराम मचा हुआ है। ग्रामीणों में बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश है।

पटियाली थाना क्षेत्र के गांव हकीमगंज निवासी वृजेश पुत्र चोखेलाल चिनाई मिस्त्री का काम करता था। वह मंगलवार की सुबह 7:30 बजे से क्षेत्र के गांव नगला जैली में चिनाई करने के लिए जा रहा था। इसी बीच गांव  बाबरी के समीप पहुंचा, तभी अचानक 11 हजार की लाइन में फाल्ट हुआ और बिजली का तार टूटकर वृजेश के ऊपर जा गिरा। तार में करंट प्रभावित होने के कारण बाइक में करंट दौड़ गया। उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

बाइक बुरी तरह से जल गई। स्थानीय लोगों ने बिजली के तार टूटने की जानकारी फोन द्वारा विद्युत सव स्टेशन को दी, लेकिन दो घंटे बाद कोई कर्मचारी अधिकारी नहीं पहुंचा। ग्रामीणों का कहना था कि बिजली के तार जर्जर हालत में लटक रहे थे। आपस में टकरा कर फॉल्ट हुआ और तार टूट कर गिर पड़ा। जिससे मिस्त्री की मौत हो गई। इंस्पेक्टर गोविंद वल्लभ शर्मा ने बताया कि मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। परिजनों द्वारा अभी कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर मिलने पर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

तारों के नीचे नहीं था सेफ्टी कवर

घटना को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है। जानकारों का कहना है कि जर्जर तारों के नीचे सेफ्टी कवर होता तो शायद तार टूटकर चिनाई मिस्त्री के ऊपर नहीं गिरता। उसकी जान बच सकती थी। इधर ग्रामीणों इस बात को लेकर और भी आक्रोश था कि विद्य़त निगम के अधिकारी जान बूझकर लापरवाही करते रहे।

मामले में जांच कराई जा रही है। विद्युत निगम की ओर से मुआवजे का प्रावधान है। नियमानुसार संबंधित अधिकारी कार्रवाई कर मुआवजा देंगे- कुलदीप सिंह, एसडीएम, पटियाली।

यह भी पढ़ें-  कासगंज: ई-रिक्शा चार्ज करते समय चालक की करंट लगने से मौत

ताजा समाचार

शाहजहांपुर: हटाई गई बिना अनुमति स्थापित बुद्ध और आंबेडकर की प्रतिमा...एक सप्ताह से प्रशासन लोगों को समझाने में जुटा था
Lucknow News: कैंसर संस्थान में 94 और Lohia Institute में 126 डॉक्टरों की होगी भर्ती, जानिए कितने चिकित्सकों ने किया आवेदन
Kanpur: घाटे में चल रही ई-बसों के मुख्य संचालन अधिकारी बर्खास्त, मंडलायुक्त ने जांच की समीक्षा करने के बाद की कार्रवाई
Kanpur: पेशकार को गिरफ्तार कराने वाले दिव्यांग की मां व भाई को भेजा जेल, दिव्यांग बोला- पुलिस ने रची साजिश
Health: बच्चे को अगर बार-बार हो रही है यह समस्या तो न करें नजर अंदाज, कैंसर के हो सकते हैं लक्षण
संभल: कुत्तों के झुंड ने 6 साल के बच्चे को नोच कर मार डाला, परिजनों में मचा कोहराम