प्रयागराज: मेजा में ट्रक ने पांच छात्राओं को कुचला, आक्रोशित लोगों ने की तोड़फोड़, लगाई आग

प्रयागराज: मेजा में ट्रक ने पांच छात्राओं को कुचला, आक्रोशित लोगों ने की तोड़फोड़, लगाई आग

नैनी, प्रयागराज, अमृत विचार। ओवरलोड ट्रक ने यमुना नगर स्थित मेजा में मंगलवार को स्कूल से लौट रहीं पांच छात्राओं को कुचल दिया। इससे एक छात्रा ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। वहीं दूसरी छात्रा ट्रक के पहिए के नीचे आधे घंटे से अधिक समय तक फंसी रही। जेसीबी से उसे निकालने का प्रयास किया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। तीन छात्राओं को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया।

हादसे से आसपास के लोग आक्रोशित हो गए और सड़क पर उतर आए। रोड जाम कर वह हंगामा करने लगे और ट्रक में तोड़फोड़ की। इस बीच ड्राइवर ट्रक छोड़ मौके से फरार हो गया। लोगों ने ट्रक में आग लगा दी। वहीं घटना की सूचना पर कई थानों की फोर्स ने पहुंचकर स्थिति को काबू किया है। वहीं आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है। 

हादसा मिर्जापुर हाईवे पर मेजा के टिकुरी समहन गांव के पास का है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार दोपहर लगभग एक बजे एक ट्रक मिर्जापुर की तरफ से प्रयागराज शहर की ओर तेज रफ्तार में जा रहा था। टिकुरी समहन गांव के पास पांच छात्राएं सड़क किनारे साइकिल चलाते हुए स्कूल से घर लौट रही थीं। तभी बेकाबू ट्रक ने छात्राओं को रौंद दिया और 10 मीटर दूरी पर रुक गया।

हादसे में 15 साल की रिद्धि की मौके पर मौत हो गई। वह 12वीं कक्षा की छात्रा थी। एक छात्रा ट्रक के पहिए के नीचे आ गई। उसे बचाने के लिए लोग दौड़े। साथ ही लोगों ने पुलिस को सूचना दी। दो जेसीबी बुलाई गई। जेसीबी से ट्रक को उठाकर बच्ची को पहिए से बाहर निकाला गया। लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई। इससे गुस्साए लोगों ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया है। रिद्धि के पिता ने आरोप लगाया कि नो एंट्री के बावजूद ट्रक को एंट्री दी गई। पुलिस पैसा लेकर नो एंट्री में ट्रकों को जाने देती है। सुबह 6 बजे से रात 9 बजे तक बड़े वाहनों की एंट्री बैन होती है। चौकी प्रभारी और थाना प्रभारी मेजा की मिलीभगत से ये सब हो रहा है। इन पर भी कार्रवाई होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें:‘युवा हल्ला बोल’ के प्रमुख अनुपम कांग्रेस में शामिल, ये दिग्गज नेता रहे मौजूद