पाकिस्तान में 5.8 तीव्रता का भूकंप, दिल्ली और आसपास महसूस किए गए झटके 

पाकिस्तान में 5.8 तीव्रता का भूकंप, दिल्ली और आसपास महसूस किए गए झटके 

इस्लामाबाद/नई दिल्ली। पाकिस्तान में बुधवार को भूकंप के मध्यम दर्जे के झटके महसूस किये गये। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.8 मापी गयी। दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में भी भूकंप के झटके महसूस किये गये। पाकिस्तान में भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.8 मापी गयी।

भूकंप के झटके अपराह्न 12.58 मिनट पर महसूस किये गये। इसका केन्द्र पाकिस्तान में इस्लामाबाद से 359 किलोमीटर दूर दक्षिण पश्चिम और अमृतसर से 415 किलोमीटर पश्चिम में 31.25 डिग्री उत्तरी अक्षांश और 70.52 डिग्री दक्षिणी देशांतर पर जमीन की सतह से 33 किलोमीटर की गहराई में था। पाकिस्तान में आये भूकंप का असर भारत में भी दिखाई दिया। राजधानी दिल्ली और उसके आसपास के स्थान, चंडीगढ़ समेत उत्तर भारत के विभिन्न हिस्सों में भी झटके महसूस किये गये। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र ने यह जानकारी दी।

एक महीने से भी कम समय में यह दूसरी बार दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किये गये। इससे पहले 29 अगस्त को 5.7 तीव्रता के भूकंप ने अफगानिस्तान को हिलाकर रख दिया था और भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान तक झटके महसूस किये गये थे। इसका असर इस्लामाबाद, पंजाब के कुछ हिस्सों और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों सहित पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में भी महसूस किया गया। दोनों देशों में भूकंप से जान-माल के किसी नुकसान की रिपोर्ट अभी नहीं मिली है।

ये भी पढ़ें- Semicon India 2024: PM मोदी ने चिप विनिर्माताओं को भारत की ओर किया आकर्षित, आपूर्ति श्रृंखला के जुझारूपन पर दिया जोर 

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे