हल्द्वानी: तो क्या हल्द्वानी में ही है मुकेश...? कल करेगा सरेंडर?

हल्द्वानी: तो क्या हल्द्वानी में ही है मुकेश...? कल करेगा सरेंडर?

हल्द्वानी, अमृत विचार। मुकेश बोरा के यहां-वहां होने की खबरों के बीच एक खबर ऐसी भी मिली है जो चौकाने वाली है। एक उड़ती-उड़ती खबर मिली है कि मुकेश फिलहाल हल्द्वानी में ही है। वह लगातार अपने करीबियों के संपर्क में है और मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर सकता है।

इधर, मुकेश के सरेंडर की चर्चा के बीच पुलिस आज सोमवार को भी सक्रिय दिखी। जजी कोर्ट के आस-पास पुलिस ने कड़ा इंतजाम किया था। यहां तैनात पुलिस बल के ज्यादातर कर्मचारी सादी वर्दी में थे। इधर, पुलिस भी दावा कर रही है कि सात टीमें मुकेश की तलाश में हैं और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

मीडिया के लिए बनाए गए डीआईजी और जिला पुलिस के व्हाट्सएप ग्रुप में है मुकेश
पिछले 23 दिनों से मुकेश बोरा लगातार पुलिस को चकमा दे रहा है। सात-सात टीमें भी उसे गिरफ्तार नहीं कर पा रहीं। इन सबके बीच पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने वाजिब हैं, वो भी तब जब यह पता लगता है कि पुलिस जिसे कोने-कोने में तलाश कर रही है वह पुलिस पर लगातार नजर रख रहा है।

वहीं पुलिस द्वारा जो व्हाट्सएप ग्रुप मीडिया के लिए बनाया गया है उसमें मुकेश बोरा को भी जोड़ा गया है। इन ग्रुपों में कुमाऊं रेंज मीडिया और नैनीताल पुलिस मीडिया सेल शामिल हैं। जबकि दुग्ध संघ द्वारा जो व्हाट्सएप ग्रुप मीडिया के लिए बनाया गया था उसमें से से एक-एक कर मीडिया कर्मियों को हटा दिया गया।  

नंबर बदल रहे मुकेश की कुछ और धाराओं से कसेगी गर्दन
मुकेश की फरारी के दिन जितने बढ़ रहे हैं, उसकी गर्दन कानूनी धाराओं से उतनी ही कसती जा रही है। सुबूतों से भरा मोबाइल मुकेश पहले ही गायब कर चुका है। अब पुलिस को चकमा देने के लिए वह लगातार नंबर बदल रहा है। जिन आईडी से वह सिम खरीद रहा है, वह लोग भी पुलिस के निशाने पर हैं। इसके अलावा स्टे रूल तोड़ने और पुलिस जांच में सहयोग न करने का भी वह आरोपी बन चुका है। जल्द ही मुकदमे में मुकेश के खिलाफ कुछ और धाराएं बढ़ाई जा सकती हैं।