हल्द्वानी में डेंगू की दस्तक, पहला मरीज मिला

हल्द्वानी में डेंगू की दस्तक, पहला मरीज मिला

हल्द्वानी, अमृत विचार। हल्द्वानी में डेंगू का पहला मामला सामने आया है। मंगलवार को एक मरीज की एलाइजा जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उक्त मरीज का सोबन सिंह जीना बेस अस्पताल में उपचार चल रहा है। इधर, डॉ. सुशीला तिवारी अस्पताल (एसटीएच) में करीब आधा दर्जन डेंगू के संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। जिनके ब्लड सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे गये हैं।

जानकारी के अनुसार डेंगू पॉजिटिव मरीज हल्द्वानी क्षेत्र का रहने वाला है। उसे बुखार और बदन दर्द की शिकायत होने पर परिजनों ने उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। चिकित्सकों ने जांच की तो मरीज में डेंगू के लक्षण मिले। जिस पर मरीज की एलाइजा जांच करवाई गई। मंगलवार को आई रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि हुई। हल्द्वानी में इस सीजन में डेंगू का यह पहला मामला है। इससे पूर्व दो मरीजों की डेंगू कार्ड जांच कराई गई थी जो पॉजिटिव आई थी। लेकिन एलाइजा रिपोर्ट में डेंगू की पुष्टि नहीं हुई थी।

इधर, बेस अस्पताल के पीएमएस डॉ. केके पांडे ने बताया कि अस्पताल में डेंगू के लक्षण वाला एक और मरीज भर्ती है। उसकी एलाइजा रिपोर्ट बुधवार को आयेगी। तब पता चलेगा कि मरीज को डेंगू है या नहीं। उन्होंने बताया कि दोनों मरीजों की स्थिति में पहले से काफी सुधार है। इधर, एसटीएच में डेंगू के छह संदिग्ध मरीज भर्ती हैं। इनमें चार मेडिसन विभाग में भर्ती हैं, जबकि दो बाल रोग वार्ड में भर्ती हैं। अस्पताल के वरिष्ठ फिजिशियन डॉ. परमजीत ने बताया कि भर्ती मरीजों ने बाहर की यात्रा की है। डेंगू जांच के लिए मरीजों की एलाइजा जांच करवाई गई है। 

स्वास्थ्य विभाग के पास नहीं पहुंची रिपोर्ट
हल्द्वानी निवासी मरीज की एलाइजा जांच में डेंगू की पुष्टि हुई है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के पास मरीज की रिपोर्ट नहीं पहुंची है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि उन्हें डेंगू मरीज की कोई जानकारी नहीं है। संभवत: बुधवार तक जिला स्वास्थ्य विभाग के पास रिपोर्ट पहुंच जायेगी।

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे