बाराबंकी में क्राइम सीरियल देख बच्चों ने रची अपहरण की कहानी : स्कूल न जाने के लिए फर्जी कहानी मढ़ी

बाराबंकी में क्राइम सीरियल देख बच्चों ने रची अपहरण की कहानी :  स्कूल न जाने के लिए फर्जी कहानी मढ़ी

बाराबंकी, अमृत विचार। 3 छात्रों के अपहरण की खबर गलत निकली। एक्शन में आई पुलिस ने जब जांच पड़ताल की तो मामला कुछ और ही निकला। पता चला कि टीवी सीरियल देखने के शौकीन बच्चों ने अपने अपहरण की कहानी रची और स्कूल के बजाए घूमने निकल गए। तीनों बच्चे सकुशल और अपने घर पर हैं।

एएसपी ने अपील की है कि अभिभावक बच्चों पर नजर रखें और वह मोबाइल टीवी पर क्या देख रहे इस पर गौर जरूर करें। बताते चलें कि सोमवार की सुबह एक खबर वायरल हुई जिसमें कहा गया कि कार सवार बदमाश ने तीन स्कूली बच्चों का अपहरण कर लिया है। खबरों का संज्ञान लेते हुए पुलिस फौरन एक्शन में आई और सीसीटीवी फुटेज तलाशने के साथ तमाम पहलुओं पर जांच शुरू की। बाद में पुलिस की जांच में पता चला कि मखदूमपुर स्थित नीलकंठ चिल्ड्रेन एकेडमी के कक्षा 6 के एक छात्र और कक्षा 7 की 2 छात्रा ( आपस में सगी बहन) स्कूल नहीं जाना चाहते थे।

घर वालों के दबाव में अपने बैग को घरों में छिपाकर बाहर घूमने निकल गए। बाद में परिजानों से डाटे जाने के डर में तीनों ने अपहरण की मनगढ़ंत कहानी रच डाली। अपर पुलिस अधीक्षक अखिलेश नारायण ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि अपहरण की बात पूरी तरह से फर्जी है। छात्रों ने स्कूल ना जाने के लिए ये फर्जी कहानी रची थी। इसका आइडिया उन्हों क्राइम आधारित सीरियल देखकर आया था।