हल्द्वानी: कुमाऊं के अस्पतालों में सुरक्षा इंतजाम की जांच शुरू

दमकल विभाग की ओर से खंगाले जाएंगे 150 से अधिक क्लीनिक और अस्पताल

हल्द्वानी: कुमाऊं के अस्पतालों में सुरक्षा इंतजाम की जांच शुरू

हल्द्वानी, अमृत विचार। दिल्ली के एक अस्पताल में आग लगने की घटना के बाद कुमाऊं में सुरक्षा को लेकर व्यापक जांच पड़ताल शुरू हो गई है। दमकल विभाग की टीमें कुमाऊंभर के अस्पतालों और क्लीनिकों की जांच कर सुरक्षा इंतजाम देख रही हैं। साथ ही मॉकड्रिल भी कराया जा रहा है।

वहीं लोगों को आग से लड़ने और बचने का हुनर भी सिखाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार कुमाऊं में संचालित सरकारी व निजी अस्पतालों और क्लीनिकों में दमकल विभाग की टीमें मॉकड्रिल कर रही हैं। इसके तहत अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ से लेकर चिकित्सक तक सभी को उपकरण चलाने का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

साथ ही अस्पताल में अग्निशमन उपकरणों की क्या स्थिति है, एनओसी नवीनीकरण कराया है या नहीं या एनओसी है या नहीं। इसको लेकर भी जांच की जा रही है। इससे पूर्व सुरक्षा इंतजाम पूरे नहीं मिलने पर दमकल विभाग ने करीब 20 संस्थानों को नोटिस जारी किए थे। इनमें से सात संस्थानों ने अभी तक एनओसी नहीं ली है। सीएफओ गौरव किरार ने बताया कि अस्पतालों में मॉकड्रिल कराने का उद्देश्य स्टाफ और कर्मचारियों को हर परिस्थिति के लिए तैयार करना और सुरक्षा इंतजामों को पुख्ता कराना है।

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे