मुरादाबाद : एंटी करप्शन टीम ने सिपाही को रिश्वत लेते पकड़ा, दरोगा फरार

मुरादाबाद : एंटी करप्शन टीम ने सिपाही को रिश्वत लेते पकड़ा, दरोगा फरार

मुरादाबाद, अमृत विचार। एंटी करप्शन टीम ने बिलारी कोतवाली से सिपाही को घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। विवेचक दरोगा ने मुकदमे से दो बच्चों के नाम हटाने के लिए 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी थी। दरोगा के कहने पर सिपाही ने पीड़ित से 15 हजार रुपये की रिश्वत ली थी। टीम के पहुंचने के बाद थाने में हड़कंप मच गया। मौका पाकर दरोगा थाने से फरार हो गया। टीम ने भ्रष्टाचार के मामले में कुंदरकी थाने में दोनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।  

बिलारी थाना क्षेत्र के सिहारी नंदा गांव के निवासी मितेंद्र ने बताया कि उनके बेटों का गांव के ही बच्चों से विवाद हो गया था। मामले में दूसरी पार्टी ने मितेंद्र के दो बेटों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले की विवेचना बिलारी थाने के दरोगा रवि प्रकाश कर रहे थे। इसके बाद दरोगा रवि प्रकाश मुकदमे से बच्चों के नाम हटाने के लिए पीड़ित से 40 हजार रुपये की घूस मांगने लगा। बातचीत के बाद पीड़ित 20 हजार रुपये देने के लिए तैयार हो गया। इस बीच दरोगा रवि प्रकाश ने पीड़ित को पैसे के लिए कई बार फोन किया। घूस नहीं देने पर दरोगा पीड़ित के बेटों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने की धमकी देने लगा। दरोगा और सिपाही के रोज फोन आने से तंग आकर मितेंद्र 19 सितंबर को एंटी करप्शन टीम से मिले। टीम ने उसी दिन से दरोगा और सिपाही को टैप करना शुरू कर दिया। सोमवार को दरोगा के बुलाने पर मामले में गवाह बनकर एंटी करप्शन टीम का एक साथी मितेंद्र को बिलारी कोतवाली लेकर पहुंच गया। इसके बाद दरोगा सिपाही कौशल कुमार को रकम देने को कहने लगा। पीड़ित ने 15 हजार रुपये निकालकर सिपाही कौशल को दे दिए। 

इसी दौरान एंटी करप्शन टीम ने उसे रंगेहाथ दबोच लिया। देखते-देखते थाने में हड़कंप मच गया। दरोगा रवि प्रकाश मौका देखकर थाने से फरार हो गया। टीम उसकी तलाश में जुटी है। एंटी करप्शन टीम सिपाही कौशल कुमार को कुंदरकी लेकर पहुंची। टीम ने वहां पर दरोगा रवि प्रकाश और सिपाही कौशल कुमार के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत कुंदरकी थाने में मुकदमा पंजीकृत कराया है।

दरोगा ने पैसों के लिए कई बार किया था फोन

पीड़ित मितेंद्र ने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद दरोगा रवि प्रकाश ने उनके पास कई बार पैसों के लिए फोन किया था। पीड़ित पैसे का इंतजाम करने की बात कहकर टालता रहा। 19 सितंबर को पीड़ित मितेंद्र एंटी करप्शन टीम से मिले और उन्हें घटना की जानकारी दी। इसके बाद टीम ने फील्डिंग लगाना शुरू कर दी। सोमवार सुबह करीब 10 बजे दरोगा रवि प्रकाश ने पीड़ित को फोन करके पैसे लेकर थाने आने के लिए कहा था। टीम ने योजनाबद्ध तरीके से सिपाही कौशल को रंगेहाथ दबोच लिया। पीड़ित की गतिविधियों पर संदेह होने पर दरोगा रवि प्रकाश थाने फरार हो गया। आरोपी 2011 बैच का सिपाही और मेरठ का रहने वाला है। टीम सिपाही को पकड़कर अपने साथ ले गई। फिलहाल दरोगा की तलाश की जा रही है।

सीओ एंटी करप्शन फाजिल  सिद्दिकी ने बताया कि बिलारी कोतवाली में तैनात सिपाही कौशल कुमार को घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। मामले में लिप्त दरोगा रवि प्रकाश थाने से फरार हो गए। उनकी तलाश की जा रही है। पीड़ित के बेटों का मुकदमा से नाम हटाने के लिए दरोगा 20 हजार रुपये मांग रहा था। पीड़ित मितेंद्र की शिकायत पर एंटी करप्शन टीम ने कार्रवाई की है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : जमीन के विवाद में पूर्व विधायक समेत 9 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज, सभी ने फहीम के घर पर किया था हमला