Kanpur Crime: गांजा तस्कर ने साथियों के साथ युवक की पीट-पीटकर की थी हत्या...पुलिस ने आरोपी की पत्नी को भी भेजा जेल

गोविंद नगर इंस्पेक्टर व रतनलाल नगर चौकी इंचार्ज की जांच

Kanpur Crime: गांजा तस्कर ने साथियों के साथ युवक की पीट-पीटकर की थी हत्या...पुलिस ने आरोपी की पत्नी को भी भेजा जेल

कानपुर, अमृत विचार। रतनलाल नगर के महादेव नगर निवासी साहिल की हत्या करने के आरोपी हिस्ट्रीशीटर गांजा तस्कर विकास उर्फ मैडी के भाइयों व साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के बाद पुलिस ने रविवार को हिस्ट्रीशीटर की पत्नी रेनू को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पत्नी को साजिश रचने का आरोपी माना गया है। 

उधर, हत्यारोपी विवेक और विक्रम के जेल से छूट कर आने के बाद भी उनपर नजर न रखने व शिकायत पर तुरंत कार्रवाई न करने पर गोविंद नगर इंस्पेक्टर व रतनलाल नगर चौकी इंचार्ज की लापरवाही सामने आई है। जिसकी जांच एसीपी बाबूपुरवा अंजलि विश्वकर्मा करेंगी। हिस्ट्रीशीटर विकास उर्फ मैडी के भाई विक्रम विवेक हत्या के प्रयास के मामले में जेल गए थे। 

15 दिन पूर्व ही दोनों जेल से छूटकर वापस आए थे। इसके बाद मुकदमा दर्ज कराने वाले साहिल व उसके परिजनों पर गवाही न देने का आरोप लगा रहे थे। बीती गुरुवार रात आरोपियों ने साहिल के घर पर हमला बोल दिया था। पीड़ितों ने पुलिस को भी सूचना दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

शुक्रवार को साहिल की बहनें मुस्कान और मोनी गोविंद नगर थाने में शिकायत करने गईं, तब आरोपियो ने साहिल को सीटीआई नहर के पास लोहे की रॉड से पीटकर हत्या कर दी। बहनें लौटीं तो उनके साथ भी मारपीट कर कपड़े फाड़े। मामले में पुलिस ने विक्रम, विवेक उसके भाई विनय और साथी अक्षय और विशाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 

जांच में सामने आया कि हिस्ट्रीशीटर विकास की पत्नी रेनू साहिल के मकान के बगल में ही रहती है। पीड़ितों ने हिस्ट्रीशीटर व उसके भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया, तब से रेनू साहिल व उसके परिजनों की लोकेशन विक्रम व विवेक को देती थी। इंस्पेक्टर प्रशांत मिश्र ने बताया कि हिस्ट्रीशीटर विकास की पत्नी रेनू को साजिश रचने का दोषी मानते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।