Green Park Stadium: जर्जर सी-बालकनी सुधारी, अब बढ़ेगी दर्शक क्षमता...27 से भारत-बांग्लादेश के बीच शुरू होगा टेस्ट मैच

वाराणसी की विशेषज्ञ टीम ने मरम्मत का काम किया खत्म

Green Park Stadium: जर्जर सी-बालकनी सुधारी, अब बढ़ेगी दर्शक क्षमता...27 से भारत-बांग्लादेश के बीच शुरू होगा टेस्ट मैच

कानपुर, अमृत विचार। भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच में दर्शक क्षमता की घोषणा सोमवार को होगी। यूपीसीए ने जर्जर सी गैलरी की वाराणसी की विशेषज्ञ टीम से मरम्मत कराई है जिसका काम रविवार की रात तक पूरा हो जाएगा। इसके बाद सोमवार को स्टेडियम की दर्शक क्षमता की घोषणा यूपीसीए करेगा। वहीं सी-बालकनी के बाहर बैरिकेडिंग लगा दी गई है। 

वाराणसी की विशेष टीम ने करीब 450 स्थान चिह्नित कर विशेष केमिकल का प्रयोग कर बालकनी की दरारों को भरा। टीम के सदस्य ने बताया कि इसे भरने के बाद मतबूती काफी हो जाएगी। इस केमिकल का प्रयोग बड़े-बड़े ब्रिजों में दरारे भरने व मजबूती के लिए किया जाता है। 

अरविंद कपूर व मनीष मेहरोत्रा लोकल मैनेजर

24 सितंबर को दोनों टीमें चार्टर्ड प्लेन से शहर पहुंचेंगी। दोनों टीमों के लिए यूपीसीए ने लोकल मैनेजर बनाए हैं। वेन्यू डायरेक्टर डॉ. संजय कपूर ने बताया कि टीम इंडिया के लिए अरविंद कपूर और मनीष मेहरोत्रा व बांग्लादेश के लिए अश्वनी कोहली को लोकल मैनेजर बनाया गया है। मैच रैफरी की सहायता के लिए तरुण कपूर व एंटी करप्शन यूनिट में पीएस नेगी होंगे। 

ग्रीनपार्क पहुंची ब्रॉड कास्टिंग टीम 

टेस्ट मैच के प्रसारण के लिए बीसीसीआई की ब्रॉड कास्टिंग टीम का रविवार को स्टेडियम पहुंचना शुरू हो गया। टीम के लोकल मैनेजर अमित मिश्रा ने बताया कि टीम की पूरी यूनिट सोमवार तक आ जाएगी। इसके बाद अपना सेटअप लगाने का काम शुरू करेगी। उन्होंने बताया कि 24 को कमेंट्रेटर की टीम भी आएगी। वेन्यू डायरेक्टर डॉ. संजय कपूर ने बताया कि टीमें निर्धारित रूपरेखा के अनुसार ही 24 सितंबर को शहर आएंगी। 

ग्रीनपार्क में खेलेंगे कुलदीप यादव 

ग्रीनपार्क स्टेडियम में पहली बार कुलदीप यादव खेलते हुए दिखेंगे। चेन्नई में बढ़त के बाद टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम की भी घोषणा कर दी है। जिसमें टीम में कोई फेरबदल नहीं किया गया है। 27 सितंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में शहर के कुलदीप यादव घरेलू मैदान पर खेलने उतरेंगे। 

दूसरे टेस्ट के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, लोकेश राहुल, सरफराज खान, रिषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरैल, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल हैं।