हल्द्वानी: मुकेश बोरा ने दिल्ली में डाला डेरा, मुश्किल में मददगार अधिकारी, रडार पर दुग्ध संघ और यूसीडीएफ के अधिकारी

हल्द्वानी: मुकेश बोरा ने दिल्ली में डाला डेरा, मुश्किल में मददगार अधिकारी, रडार पर दुग्ध संघ और यूसीडीएफ के अधिकारी

हल्द्वानी, अमृत विचार। भाजपा से निष्कासित और नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ का फरार अध्यक्ष मकेश बोरा दिल्ली पहुंच चुका है। उसकी तलाश में पुलिस की एक टीम दिल्ली रवाना हो चुकी है, लेकिन अभी उसकी वास्तिवक लोकेशन पुलिस को नहीं मिली है। वहीं जांच में परिवहन विभाग का अधिकारी और उसकी बीवी बुरी तरह फंसते नजर आ रहे हैं। 
         
लालकुआं कोतवाली में बीती एक सितंबर को मुकेश बोरा के खिलाफ दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपी लगाने वाली विधवा महिला ने 164 के बयान में अपनी नाबालिग बेटी के साथ भी छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, जिसके बाद मुकदमे में पॉक्सो की धारा भी बढ़ाई गई थी। तभी से मुकेश बोरा फरार था और तब सामने आया जब कोर्ट से उसे गिरफ्तारी स्टे मिल गया। 

हालांकि स्टे की तारीख गुजरने से पहले ही मुकेश अल्मोड़ा से फिर फरार हो गया। मुकेश पिछले 22 दिन लगातार पुलिस को चकमा दे रहा है। इस मामले में अभी तक करीब 300 लोगों से पूछताछ की जा चुकी हैं, जिसमें परिवहन विभाग के कथित अधिकारी को अहम कड़ी माना जा रहा है। अधिकारी का मोबाइल पुलिस के पास है और वह लगातार अधिकारी से पूछताछ कर रही है। 

पता लगा है कि अधिकारी व्हाट्सएप कॉल से लगातार मुकेश से न सिर्फ बात कर रहा था, बल्कि पुलिस की योजना की जानकारी भी दे रहा था। सिर्फ अधिकारी ही नहीं, बल्कि अधिकारी की पत्नी भी मुकेश के संपर्क में थी। आखिरी बार पुलिस और मुकेश के बीच सिर्फ 10 मिनट का अंतर रह गया था।  

रडार पर आए दुग्ध संघ और यूसीडीएफ के अधिकारी

जांच में ये सामने आया है कि दुग्ध संघ और यूसीडीएफ के कुछ अ​धिकारियों से भी मुकेश बोरा लगातार संपर्क में था। वह उक्त लोगों से पुलिस की जानकारी ले रहा था। पुलिस की नजर मुकेश बोरा के बैंक खातों पर भी है। लगातार बैंक ट्रांजेक्शन पर नजर रखी जा रही है। हालांकि अभी तक बैंक खाते का इस्तेमाल नहीं किया गया। ऐसे में माना जा रहा है कि कोई बाहर से मुकेश बोरा की आर्थिक तौर पर मदद कर रहा है। ऐसे लोगों की संख्या कई हो सकती है। पुलिस ऐसे लोगों की शिनाख्त भी कर रही है। 

बरेली के एक नेता के घर की निगरानी कर रही पुलिस

ऐसा माना जा रहा है कि अल्मोड़ा से निकलते ही मुकेश बोरा ने बरेली में अपने एक राजनीतिक करीबी से संपर्क किया था। उसकी योजना बरेली में छिपने की थी, लेकिन उससे पहले पुलिस को मुकेश की योजना का पता चला गया। पुलिस को मुकेश के दिल्ली के ओर जाने के संकेत तो मिले हैं, लेकिन वह कहां है कुछ पता नहीं। ऐसे में पुलिस मुकेश के राजनीतिक करीबी बरेली निवासी नेता और उसके आवास पर लगातार नजर रख रही है। मुकेश के बरेली में भी होने की प्रबल संभावना है।

यह भी पढ़ें- संभल: पुलिस ने किया खुलासा: सगे भाइयों ने मामा संग मिलकर की थी छात्रा की हत्या, मां भी थी शामिल, जानिए पूरा मामला

 

ताजा समाचार

Lucknow University: सुभाष हॉस्टल में छात्रों ने किया जमकर हंगामा, असिस्टेंट प्रवोस्ट पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो
कासगंज: बाइक पर तमंचा लहराते समय चली गोली...छह वर्षीय बच्ची के हाथ में लगी, अस्पताल में भर्ती, आरोपी पर FIR दर्ज
हल्द्वानी: अर्द्धनग्न युवक का रामपुर रोड पर हंगामा; राहगीरों पर बरसाए पत्थर, बमुश्किल आया काबू में
हल्द्वानी: मुकेश बोरा ने दिल्ली में डाला डेरा, मुश्किल में मददगार अधिकारी, रडार पर दुग्ध संघ और यूसीडीएफ के अधिकारी
संभल: पुलिस ने किया खुलासा: सगे भाइयों ने मामा संग मिलकर की थी छात्रा की हत्या, मां भी थी शामिल, जानिए पूरा मामला
मुरादाबाद: हैलो मैं कोतवाल बोल रहा हूं...4 घंटे हाउस अरेस्ट कर साइबर अपराधियों ने सुपरवाइजर से ठगे 2 लाख, जानिए पूरा मामला