लखनऊः घर में निहाल के लिए झूला बना मौत का पैगाम

लखनऊः घर में निहाल के लिए झूला बना मौत का पैगाम

लखनऊ, अमृत विचारः 12 साल के निहाल के लिए झूला मौत का फंदा बन गया। घर में ही झूला झूलते समय उसकी गर्दन रस्सी में फंस गई, जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई। यह पूरी घटना माल के नबीपनाह गांव में की है।

नबीपनाह गांव में रहने वाले किसान मुसीर शनिवार को काम पर गए हुए थे। घर पर सिर्फ उनकी पत्नी और तीन बच्चे थे। दोपहर को जब मुसीर पत्नी छत पर कुछ काम के लिए गई तब कमरे में एक बच्चा झूला झूल रहा था, बाकी दो छोटे भाई घर के बाहर खेल रहे थे। इस बीच झूला झूलते समय उसकी गर्दन में रस्सी फंस गई और उसकी मौत हो गई। जब तक उनकी मां छत से नीचे आती तब तक काफी देर हो चुकी। जल्दी-जल्दी में उसने बच्चे की गर्दन से रस्सी निकाली और आस-पास के लोगों को मदद के लिए बुलाया। जिसके बाद उसे अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। बच्चे की मौत की खबर लगते ही मुसीर भी खेतों से घर पहुंचे। माल थाना पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बच्चे की मां ने बताया कि वह दोपहर में करीब एक बजे छत पर कुछ काम के लिए गई थी। लगभग एक घंटे बाद नीचे उतरी। निहाल को घर में देखकर उसने उसे आवाज लगाई पर उसने कोई जबाव नहीं दिया। तब वह भागकर कमरे की ओर गई और जब कमरे में गई तो निहाल की गर्दन झूले की रस्सी में फंसी हुई थी। उन्होंने बताया कि बच्चों की जिद पर चार दिन पहले ही कमरे में झूला डाला था, पर उन्हें क्या पता था कि यही झूला उनके बच्चे के लिए फंदा बन जाएगा।

यह भी पढ़ेः 2 अक्टूबर को सत्याग्रह का संकल्प लेंगे कर्मचारी, गांधी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर होगी आंदोलन की शुरूआत

ताजा समाचार

IND vs BAN : रविचंद्रन अश्विन ने कहा - मैं गेंदबाज की तरह सोचता हूं, बल्लेबाजी मेरे लिए नैसर्गिक है 
Kanpur: ट्रेन के आगे कूदकर युवक ने दी जान, परिजनों ने जताई हत्या की आशंका, जेल से बाहर आने के बाद से रहता था परेशान
Maha Kumbh 2025: महाकुंभ से पहले प्रयागराज की ऐतिहासिक धरोहर का नए कलेवर में होगा दीदार, जानिए क्या है प्लान
Fatehpur News: कोतवाल से प्रताड़ित भाजपा नेता ने फांसी लगाकर जान देने का किया प्रयास, जानिए पूरा मामला
Russo-Ukrainian War : यूक्रेन शांति शिखर सम्मेलन में भाग नहीं लेगा रूस, जानिए क्यों? 
जम्मू कश्मीर के युवाओं को शाह ने बताया ‘‘शेर’’, कहा- हम आतंकवाद को पाताल में दफना देंगे