हल्द्वानी: जमीन दिलाने के नाम पर रिश्ते के भाई ने 14 लाख ठगे

हल्द्वानी: जमीन दिलाने के नाम पर रिश्ते के भाई ने 14 लाख ठगे

हल्द्वानी, अमृत विचार। जमीन दिलाने के नाम पर रिश्ते के भाई ने अपने ही भाई को 14 लाख रुपये की चपत लगा दी। पुलिस मुकदमा दर्ज करने के लिए पीड़ित को दो साल तक टरकाती रही। न्यायालय के आदेश पर अब इस मामले में पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

सूरी रानीखेत अल्मोड़ा निवासी महेंद्र सिंह परिहार पुत्र रणजीत सिंह परिहार ने न्यायिक मजिस्ट्रेट को दी शिकायत में लिखा कि वह बेंगलुरु कर्नाटक स्थित एक रेस्टोरेंट में बतौर सैफ काम करता है। सूरी रानीखेत का ही रहने वाला ललित सिंह पुत्र मदन सिंह रिश्ते में उसका भाई है। महेंद्र को हल्द्वानी में जमीन की जरूरत थी।

ललित ने लामाचौड़ में महेश जोशी निवासी छड़ायल के प्लॉट दिखाया और बतौर बयाना साढ़े तीन लाख रुपये ले लिए। ललित के कहने पर महेंद्र ने कृष्णा विहार मुखानी निवासी संजय सिंह नेगी, प्रमोद सावंत, गोपाल दत्त पांडे, हरीश श्रीवास्तव व हिमांशु जोशी के खाते में 14.34 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। जिसके बाद ललित ने एक और जमीन का जिक्र किया।

महेंद्र को ठगी का एहसास हुआ तो उसने इसकी शिकायत वर्ष 2021 में एसएसपी, थानाध्यक्ष मुखानी और एसआईटी प्रभारी को शिकायत दी, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ताजा समाचार

नगरपालिका कर्मियों की हड़ताल..बेपटरी हालत..72 घंटे में भी नहीं मना पाए जिम्मेदार 
बाराबंकी : छात्रा से छींटाकशी करने वाले पांच छात्र विद्यालय से निष्कासित
बरेली: तेंदुआ किसी ने नहीं देखा पर वीडियो वायरल, वन विभाग ने तीन गांवों में खूब बहाया पसीना फिर भी हाथ खाली
लखनऊ के होटल में बिल्डिंग मैटेरियल व्यापारी की महिला मित्र ने गला घोंट की हत्या
मां को डायबिटीज तो खतरे में बच्चे की जान, कानपुर के नारायना मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने बताईं ये जरूरी जानकारियां...
Kanpur: जूही यार्ड से निकली मालगाड़ी के दो डिब्बे हुए बेपटरी...एक घंटे बाद ट्रेन हो सकी रवाना, मामले की जांच शुरू