पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के चौराहों को भी लगेंगे चार चांद : हनुमान गुफा व उदया चौराहे के पास बनेगा आकर्षक गेट

पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के चौराहों को भी लगेंगे चार चांद : हनुमान गुफा व उदया चौराहे के पास बनेगा आकर्षक गेट

अयोध्या, अमृत विचार : अयोध्या के चौक-चौराहों के सौंदर्यीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। अभी नगर निगम ने कुछ चौराहों को सुंदर बनाने का बीड़ा उठाया ही था कि शनिवार को मंडलायुक्त ने अयोध्या विकास प्राधिकरण को पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के प्रमुख चौक-चौराहों के सौंदर्यीकरण के लिए प्रस्ताव बनाने का निर्देश दे दिया है। 

मंडलायुक्त गौरव दयाल ने अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अश्विनी कुमार पांडेय के साथ निर्माणाधीन 14 कोसी व पंचकोसी परिक्रमा मार्ग पर स्थित प्रमुख चौराहों/मार्ग के प्रारंभिक स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के प्रमुख चौराहों हनुमान गुफा, दीन बन्धु, रामघाट, चूड़ामणि चौराहा सहित अन्य प्रमुख स्थलों के निरीक्षण के दौरान सभी प्रमुख चौराहों के सौन्दर्यीकरण के कार्यों का प्रस्ताव बनाने का अयोध्या विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यथा आवश्यक प्रमुख चौराहों पर आकर्षक स्वागत गेट बनाने के लिए उपलब्ध पर्याप्त भूमि के संबंध में पीडब्लूडी के अधिकारियों से समन्वय स्थापित करते हुये प्रस्ताव तैयार कराया जाए। 

उन्होंने कहा कि पंचकोसी परिक्रमा मार्ग के प्रारम्भिक बिन्दु हनुमान गुफा चौराहे पर एक भव्य स्वागत गेट के निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार किया जाए। इसी के साथ उन्होंने पंचकोसी एवं 14 कोसी के जंक्शन बिन्दु उदया चौराहे के पास भी आकर्षक गेट बनाने के लिए कहा। स्थलीय निरीक्षण के दौरान उन्होंने सभी प्रभावित व्यक्तियों से संवाद स्थापित करते हुए समन्वय बनाकर बाधाओं को दूर करने के निर्देश पीडब्ल्यूडी व प्रशासन के अधिकारियों को दिए।

ताजा समाचार

बालू लदा अनियंत्रित ट्रेलर पलटा,अधेड़ घायल : पीबी इण्टर कालेज के सामने हुआ हादसा,टली अनहोनी
रायबरेली : आभा आईडी पर एम्स में रोगियों को इलाज कराने में होगी आसानी
बरेली:बेटी पैदा हुई तो किया प्रताड़ित...फिर तीन तलाक देकर घर से भगा दिया
प्रियंका गांधी ने पलक की मौत पर प्रदेश सरकार को घेरा, कहा, आवारा मवेशियों से होने वाले हादसे पर सरकार बने गंभीर
तनुज पुनिया बोले, प्रधानमंत्री दलितों पर हो रहे जुल्म पर मौन : BJP सरकार में सुरक्षित नहीं बेटियां
शाहजहांपुर: शिक्षक के घर को चोरों ने बनाया निशाना, पार किये नगदी समेत लाखों के जेवर, जांच में जुटी पुलिस