कानपुर में आनंदेश्वर मंदिर के बाहर कार सवार ने साधु पति-पत्नी को कुचला...मौत, बैक करने के दौरान हुआ हादसा, पुलिस बोली- जल्दी आरोपी को किया जाएगा गिरफ्तार

कानपुर में आनंदेश्वर मंदिर के बाहर कार सवार ने साधु पति-पत्नी को कुचला...मौत, बैक करने के दौरान हुआ हादसा, पुलिस बोली- जल्दी आरोपी को किया जाएगा गिरफ्तार

कानपुर, अमृत विचार। ग्वालटोली थाना क्षेत्र में एक हृदय विदारक घटना सामने आई है। जहां शनिवार भोर पहर मंगला आरती में शामिल होने आए एक भक्ति के कार बैक करने में परमिट स्थित आनंदेश्वर मंदिर के बाहर सड़क किनारे बैठे साधु पति पत्नी को कुचल दिया और भाग निकला। इस हादसे के बाद श्रद्धालुओं में रोष व्याप्त है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल कर लोगों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस अधिकारियों ने आश्वासन दिया है कि आसपास लगे सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

IMG-20240921-WA0012

शनिवार भोर पहर एक भक्त बाबा आनंदेश्वर के मंदिर में मंगला आरती में शामिल होने आया था। यहां से तड़के वापस जाते समय कार बैक करने के दौरान सड़क किनारे बैठे साधु सजेती के ग्राम बांध निवासी निर्भय चंद उर्फ सीताराम (70) और उनकी पत्नी शांति देवी (65) पत्नी को कुचल दिया। हादसे में दोनों लोगों की मौत हो गई। कार सवार मौके से भाग निकला।

सड़क किनारे मंदिर के बाहर दोनों के शव पड़े होने पर हड़कंप मच गया। इस दौरान वहां से गुजर रहे लोगों ने उन्हें देखा तो पुलिस को सूचना दी। कुछ ही देर में वहां पर सैकड़ो लोगों की भीड़ लग गई। पुलिस और आसपास के लोगों ने हिट एंड रन और हत्या का अंदेशा जताया।

इस पर पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी के फुटेज खंगालना शुरू कर दिए हैं। कुछ मंदिर पहुंचे मंदिर पहुंचने वाले को श्रद्धालुओं को कहना था कि अगर किसी गाड़ी ने उन लोगों को टक्कर मारी थी तो उसे दोनों को अस्पताल पहुंचना चाहिए था जिससे उनकी जान बच सकती थी।

पुलिस की अलग अलग टीमें आसपास बैठने वाले अन्य साधुओं से पूछताछ शुरू की है। घटनास्थल पर लोगों का कहना था कि यह दोनों पति-पत्नी है जो इधर-उधर मांग कर अपना गुजारा करते थे। इस मामले में ग्वालटोली पुलिस और फोरेंसिक टीम घटना के साक्ष्य एकत्र कर रही है। साथ ही हर बिंदुओं पर भी जांच कर रही है।

IMG-20240921-WA0021

इस संबंध में एडीसीपी सेंट्रल महेश कुमार ने बताया कि मंगला आरती में शामिल होने आए एक भक्त कर बैक कर रहा था इस दौरान दोनों उसकी चपेट में आकर कुचल गए फुटेज खंगाले जा रहे हैं आरोपी को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।