Chitrakoot: टूटा किसानों के सब्र का बांध...रानीपुर टाइगर रिजर्व के उप निदेशक कार्यालय का किया घेराव

बंदरों और जंगली जानवरों से परेशान अन्नदाता

Chitrakoot: टूटा किसानों के सब्र का बांध...रानीपुर टाइगर रिजर्व के उप निदेशक कार्यालय का किया घेराव

चित्रकूट, अमृत विचार। बंदरों और जंगली जानवरों से परेशान किसानों के सब्र का बांध शुक्रवार को टूट गया। आक्रोशित किसानों ने विभाग पर समस्या की अनदेखी का आरोप लगाते हुए रानीपुर टाइगर रिजर्व के उप निदेशक कार्यालय का घेराव कर दिया। जमकर नारेबाजी की गई। 

भारतीय किसान यूनियन की अगुवाई में किसानों ने शुक्रवार को नारेबाजी करते हुए पैदल मार्च किया। ये लोग वन विभाग कार्यालय पहुंचे। यहां घेराव का नेतृत्व कर रहे जिलाध्यक्ष रामसिंह राही ने कहा कि बंदरों, नीलगायों और जंगली सुअरों के आतंक से किसान परेशान है। जंगली जानवर किसानों की खरीफ की फसल को उजाड़ रहे है। 

रबी की फसल पर भी खतरा है। किसानों का कहना था कि जिला प्रशासन व वन विभाग से बताने के बाद भी कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा। मजबूर होकर किसानों को घेराव का रास्ता अपनाना पड़ा। 

इस मौके पर संगठन के पदाधिकारियों राजकिशोर सिंह, जसवंत सिंह, गीतेश पांडेय, विक्रम सिंह, जितेंद्र यादव, सुखदेव पाल, जयनारायण सिंह, पिंटू गौतम, रामभजन मिश्रा, राजनारायण, भोला, शत्रुघ्न सिंह, शिव पटेल, लवलेश सिंह, बद्री पटेल, विजय सिंह, तीरथ प्रसाद फौजी, अरुण कुमार पांडेय, रामशरण राजपूत, राजकुमार, संतगोपाल, राजकुमार पांडेय, नीलकंठ द्विवेदी, जिला मीडिया प्रभारी देवेंद्र सिंह आदि के साथ भारी संख्या में किसान मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- कानपुर में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक बोले- पहले की सरकारों ने विश्वकर्माओं की अनदेखी की...