Railway: हरदोई में तीन किलोमीटर पैदल चले DRM,जानिये वजह

Railway: हरदोई में तीन किलोमीटर पैदल चले DRM,जानिये वजह

कछौना, हरदोई। बालामऊ रेलवे स्टेशन पहुंचे मुरादाबाद मंडल के डीआरएम को करीब तीन किलोमीटर तक पैदल चलना पड़ा है। इस दौरान उन्होंने कई स्थानों और बिंदुओं की जांच करने के साथ ही रेलपथ का निरीक्षण किया है। वह यहां पर करीब तीन घंटे रहे हैं। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश भी दिया है।

दरअसल, वाशिंग लाइन से टीआरडीए पावर हाउस तक नई लाइन पड़नी है। जिसका निरीक्षण करने शुक्रवार को मुरादाबाद मंडल के डीआरएम राजकुमार सिंह पहुंचे, उन्होंने रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। करीब 3 घंटे तक चले इस निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न स्थानों पर रेल पथ का निरीक्षण किया। साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि वाशिंग लाइन से टीआरडीए पावर हाउस तक नई लाइन पड़नी है, इस 23 नंबर लाइन का समय-समय पर जांच जरूरी है। इसके अलावा डीआरएम राजकुमार सिंह ने बताया है कि बालामऊ जंक्शन में इलेक्ट्रॉनिक इंटरलॉकिंग का कार्य किया जा रहा है, अभी तक कोई मैकेनिक इंटरलॉकिंग का सिस्टम चल रहा है, यह सिस्टम काफी पुराना है, सुरक्षा की दृष्टि से इसे बहुत अच्छा नहीं माना जाता। जबकि इलेक्ट्रॉनिक इंटलॉकिंग सुरक्षा के नजरिये से काफी बेहतर होता है, इसमें मैनपॉवर भी कम लगता है।

अमृत भारत स्टेशन 2025 तक पुर्ण होने की संभावना

डीआरएम ने बताया है कि एक बिल्डिंग तैयार हो चुकी है अन्य बिल्डिंग बनाई जा रही हैं। अमृत भारत स्टेशन के तहत प्लेटफार्म सभी भव्य रूप से बनेंगे, आने वाले साल में यह कार्य कंप्लीट होने के संभावना है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: 2 घंटे चली बैठक में हुआ फैसला, हजारों कर्मचारियों की मांगें होंगी पूरी

ताजा समाचार

बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...
पीलीभीत: हिस्ट्रीशीटर ने प्रधान व उसके भतीजे पर झोंके फायर, इस वजह से था नाराज...रिपोर्ट दर्ज
मुरादाबाद: चचेरे भाई के प्राइवेट पार्ट में एयर कंप्रेसर से भरी हवा...मौत, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार
शाहजहांपुर: दुष्कर्म और लूट का आरोपी 13 वर्ष बाद गिरफ्तार; जमानत मिलने के बाद से था फरार, इस तरह पुलिस को देता रहा चकमा...
शाहजहांपुर: श्री रामचंद्र मिशन आश्रम पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति; बोले- तीर्थ से कम नहीं यह स्थान, अभ्यासियों से पूछा ये सवाल...