टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुरू हुई छोटे वाहनों की आवाजाही

टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर शुरू हुई छोटे वाहनों की आवाजाही

टनकपुर अमृत विचार। टनकपुर पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्वाला के पास आए मलबे और पत्थरों को को हटा लिया गया है। सड़क की खराब हालत को ठीक करने के लिए लगातार दूसरे दिन स्वाला के पास शुक्रवार को मध्यान्ह 12 बजे तक वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया गया था। सड़क को ठीक करने के बाद शुक्रवार 12 बजे बाद छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया। 

स्वाला से बडे़ वाहन के लिए मार्ग अभी नहीं खुला है। बडे़ वाहनों के लिए स्वाला के पास मार्ग को जल्द ठीक करा लेने की बात कही जा रही है। लगातार आ रहे पत्थर और मलबे के बीच टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग के इस हिस्से को साफ कर इस अवरोध को शुक्रवार को अपरान्ह करीब 12.30 बजे खोला गया। मार्ग खुलने से प्रशासन के साथ-साथ एनएच अधिकारियों और छोटे वाहन में फंसे यात्रियों ने राहत की सांस ली है। बताया जा रहा है कि फिलहाल अभी टनकपुर-पिथौरागढ़ राष्ट्रीय राजमार्ग में टनकपुर से चम्पावत के बीच छोटे वाहनों की आवाजाही होगी।

जिला प्रशासन ने रोड की खतरनाक हालात के मद्देनजर बड़े वाहनों की 19 सितंबर और 20 सितंबर को आवाजाही पर प्रतिबंध लगाया था। इस स्थान पर बार-बार मलबा और पत्थरों के आने से मार्ग बंद हो रहा है जिससे पर्वतीय और मैदानी क्षेत्र को आने-जाने वाले यात्रियों को भारी दिक्कतें उठानी पड़ रही है। इस समय  कई यात्री टनकपुर हल्द्वानी वाया देवीधुरा-लोहाघाट होकर पिथौरागढ़ आ जा रहे हैं।

जिसमें प्राइवेट वाहनों में अधिक किराया यात्रियों से लिया जा रहा है। इधर डीएम नवनीत पांडेय ने बताया कि स्वाला के पास बार-बार मार्ग धंस रहा है। उन्होंने सुरक्षा की दृष्टि से 21 सितंबर को भी अपराह्न 12 बजे से शाम 6 बजे तक छोटे वाहन व इसके अतिरिक्त केवल अति आवश्यक सेवाओं के वाहनों का ही आगमन किया जा सकेगा। उन्होंने कहा कि शाम 6 बजे से प्रातः  6 बजे तक उक्त मार्ग सभी प्रकार के वाहनों के लिए प्रतिबंध रहेगा।वहीं चम्पावत जिले में अभी भी एक राज्य राजमार्ग सहितकुल 35 सड़कें बंद हैं।

ताजा समाचार

Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...
बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...
पीलीभीत: हिस्ट्रीशीटर ने प्रधान व उसके भतीजे पर झोंके फायर, इस वजह से था नाराज...रिपोर्ट दर्ज
मुरादाबाद: चचेरे भाई के प्राइवेट पार्ट में एयर कंप्रेसर से भरी हवा...मौत, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार
शाहजहांपुर: दुष्कर्म और लूट का आरोपी 13 वर्ष बाद गिरफ्तार; जमानत मिलने के बाद से था फरार, इस तरह पुलिस को देता रहा चकमा...