Meerut News: STF को मिली बड़ी कामयाबी, सेना में भर्ती कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले शातिर अपराधी को किया गिरफ्तार

Meerut News: STF को मिली बड़ी कामयाबी, सेना में भर्ती कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले शातिर अपराधी को किया गिरफ्तार

मेरठ। उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मेरठ के सदर बाजार से भारतीय सेना का हवलदार बताकर अभ्यर्थियों से मोटी रकम लेकर सेना में भर्ती कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह के शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि खुद को आर्मी में हवलदार बता कर बदायूं निवासी अरविन्द राणा सेना में युवकों को भर्ती कराने के नाम पर सीधे साधे युवकों को ठगने का काम करता था।

राणा गुरुवार देर शाम किसी काम से एमएच हास्पिटल मेरठ कैन्ट पर आया था। सूचना मिलते ही पुलिस ने अपना जाल फैलाया और हास्पिटल से करीब 200 मीटर पहले ठग को धर दबोचा। गिरफ्तार ठग के कब्जे से सेना का एक फर्जी आई कार्ड, दो आधार कार्ड,पेन कार्ड,वोटर आईडी कार्ड,भारतीय सेना के अनुमोदन सेना के लेटर की छायाप्रति और फर्जी भारतीय सेना के ज्वानिंग लेटर की छायाप्रति समेत अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किये। गिरफ्तार बदमाश हाईस्कूल पास है तथा मर्चेंट नेवी में सफाई कर्मी के पद पर नियुक्त था। 

उसने 2018 में मर्चेंट नेवी में मुम्बई में नौकरी की थी, जहां जहाज पलट जाने के कारण डर की वजह से नौकरी छोड़कर घर आ गया था। नेवी में नौकरी छोड़कर आने के बाद इसकी मुलाकात मर्चेंट नेवी में साथ काम करने वाले सौरभ निवासी बिजनौर से हुई थी, जिसने जनपद हापुड के रहने वाले योगेश गौतम से मिलने को कहा तथा बताया कि वह उसकी कही नौकरी लगवा देगा।

गिरफ्तार बदमाश के द्वारा दिये गये प्रलोभन में आकर आर्मी में भर्ती के इच्छूक लडकों के साथ धोखाधडी कर पैसा कमाने के उददेश्य से अपने उक्त साथियों के साथ मिलकर अभ्यर्थियों के फर्जी मेैडीकल कराकर एंव उनको फर्जी ज्वानिंग लेटर देकर उनसे 4 से 5 लाख रूपये प्रति अभ्यर्थी वसूल करने लगा। उन्होने बताया कि गिरफ्तार बदमाश लगभग 40 अभ्यर्थियों का फर्जी मैडीकल बनाकर उनको फर्जी ज्वानिंग लेटर जारी कर चुका हैं।

यह भी पढ़ें- एडी बेसिक ने शिक्षकों में भरा जोश : कक्षा एक से तीन के छात्रों को निपुण बनाने को किया प्रेरित