ENG v AUS : ट्रेविस हेड ने खेली करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया 

ENG v AUS : ट्रेविस हेड ने खेली करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी, ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को हराया 

नॉटिंघम। ट्रेविस हेड (नाबाद 154) की करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को शुरुआती एकदिवसीय को 36 गेंद शेष रहते सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला कायम की। इंग्लैंड की टीम गुरुवार को पहले बल्लेबाजी करते हुए 50वें ओवर में 315 रन पर आउट हो गयी लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट गंवा कर 44वें ओवर की आखिरी गेंद पर लक्ष्य हासिल कर इस प्रारूप में लगातार 13वां मैच जीता। बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज हेड के वनडे करियर का यह छठा शतक था।

 उन्होंने 10 महीने पहले विश्व कप फाइनल में भारत पर ऑस्ट्रेलिया की जीत में 137 रनों की ऐसी ही आक्रामक पारी खेली थी। इससे पहले बेन डकेट (95 रन) और विल जैक्स (62 रन) के अर्धशतक की बदौलत इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 316 रन का लक्ष्य दिया। इंग्लैंड की टीम ने 32 ओवर में दो विकेट पर 211 रन बना लिये थे लेकिन टीम 49.4 ओवर में 315 रन पर सिमट गई। डकेट ने 91 गेंद में 11 चौके जड़े जबकि जैक्स ने अपने तीसरे अर्धशतक के लिए 56 गेंद का सामना करते हुए अपनी पारी के दौरान पांच चौके और दो छक्के जड़े। कप्तान हैरी ब्रुक ने 39 और जैकब बेथेल ने 35 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा और मार्नस लाबुशेन ने तीन तीन विकेट झटके। ट्रेविस हेड ने दो विकेट प्राप्त किये। 

कप्तान मिशेल मार्श (10) के जल्दी आउट होने के बावजूद हेड ने लक्ष्य का पीछा करते हुए आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की। उन्होंने 129 गेंद की अपनी पारी में 20 चौके और पांच छक्के जड़े। हेड को पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (32) और हरफनमौला कैमरून ग्रीन (32) के बाद मार्नस लाबुशेन (नाबाद 77) का अच्छा साथ मिला। उन्होंने लाबुशेन के साथ 107 गेंद में 148 रन की अटूट साझेदारी कर टीम को लक्ष्य के पार पहुंचाया। 

ये भी पढ़ें : IPL 2025 AUCTION: फॉरन में होना आईपीएल का मेगा ऑक्शन, जाने कौन सा है देश

 

ताजा समाचार

ब्रेकिंग: हल्द्वानी: विद्युत यांत्रिक खंड के सहायक अभियंता दुर्गेश पंत को रंगेहाथ घूस लेते पकड़ा
मुरादाबाद : अग्निशमन दल ने जिला अस्पताल में किया मॉकड्रिल, राेगियों को दूसरी मंजिल से सुरक्षित लाकर एंबुलेंस में बैठाया
बिना नोटिस के बुलडोजर की कार्यवाई गलत : सपा व्यापार सभा ने प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन 
प्रधानाचार्य के खिलाफ विद्यार्थियों का प्रदर्शन, की नारेबाजी : क्लॉस रुम में फैली गंदगी की शिकायत पर भड़के प्रधानाचार्य
चित्तौड़गढ़ में मिली 35 हजार साल पुरानी चित्रकारी, आखिर क्या है पाषाण युग से संबंध
Exclusive: भैरवघाट और सिद्धनाथ बनेंगे दर्शनीय स्थल, सीएम वैश्विक नगरोदय योजना से दोनों घाटों का होगा री-डेवलपमेंट और सुंदरीकरण