Kanpur News: बस्ती हटाने के विरोध में नगर निगम में किया हंगामा...पार्षद बोले- ग्रीनबेल्ट पर कब्जे भी गिराएं

आईआईटी सोसायटी में 40 मड़ैया में पानी की टंकी बनाने के लिये बस्ती हटाने का नोटिस

Kanpur News: बस्ती हटाने के विरोध में नगर निगम में किया हंगामा...पार्षद बोले- ग्रीनबेल्ट पर कब्जे भी गिराएं

कानपुर, अमृत विचार। आईआईटी सोसाइटी में माधवपुरम में बनी 40 मड़ैया मलिन बस्ती हटाने का स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया है। बुधवार को क्षेत्रीय पार्षद के नेतृत्व में एक दर्जन के अधिक परिवार नगर निगम पहुंचे और विरोध प्रदर्शन किया। 

महापौर और नगर आयुक्त के न मिलने पर पत्र के माध्यम से क्षेत्रीय पार्षद ने विरोध दर्ज कराया है। इसके साथ ही कहा कि यदि बस्ती को हटाया जाये तो क्षेत्र में बनी ग्रीनबेल्ट के ऊपर हुये अवैध पक्के कब्जों को भी धराशायी किया जाये। 

वार्ड 27 नानकारी के पार्षद सुनील कुमार पासवान ने बताया कि आईआईटी सोसाइटी में ग्राम समाज की लगभग 2 बीघा जमीन की एक पट्टी पर 40 मड़ैया बस्ती बसी है। जिसमें वर्षों से 25-30 कच्चे घर बनाकर लोग रह रहे हैं। क्षेत्र में पानी की टंकी बनाने के नाम पर अधिकारी बस्ती खाली कराना चाहते हैं। इसको लेकर आये दिन लोगों से बिना कोई वैकल्पिक स्थान दिये बिना खाली कराने को धमका रहे हैं। 

बस्ती में करीब 80 लोग निवास करते हैं। ब़ुधवार को नगर निगम में विरोध जताने पहुंचे स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर उन्हें हटाया जायेगा तो वह लोग कहां जायेंगे। पार्षद सुनील कुमार पासवान ने बताया कि नगर निगम की जमीनों पर कब्जे हो रहे हैं। गूबा गार्डेन कल्याणपुर ग्रीन बेल्ट पर अवैध कब्जेदारों ने प्लाट काट दिये हैं। यहां कई मकान भी खड़े हो गये। जब इसकी शिकायत नगर निगम को दी तो उद्यान विभाग को जांच में प्रथम दृष्टया मामला सही मिला है। 

इसके बाद भी पक्के मकानों को नहीं तोड़ा जा रहा है। जबकि गरीब लोगों की झोपड़ी पर कार्रवाई की जा रही है। स्थानीय लोगों ने उन्हें विस्थापित न करने की मांग की। इस दौरान रजनीश कुमार, कुषमा देवी, अमरजीत, नीलम, शशीकांति, लक्ष्मी, शिवानी, मनीता, शकुंतला, राधिका, नीलम, गीता, नीतू समेत 50 से अधिक लोग मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Kanpur: यूवी-कॉटन कवर से बारिश में बाधित नहीं होगा मैच...ग्रीनपार्क में 27 सितंबर से मुकाबला होगा शुरू, तैयारियां पूरी

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया