एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में कांस्य पदक जीतने पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलेंगे 100 अमेरिकी डॉलर

एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में कांस्य पदक जीतने पर पाकिस्तान के खिलाड़ियों को मिलेंगे 100 अमेरिकी डॉलर

लाहौर। एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में कांस्य पदक जीतने वाली पाकिस्तान हॉकी टीम के खिलाड़ियों और अधिकारियों को इनामी राशि के रूप में 100 अमेरिकी डॉलर (लगभग 28,000 पाकिस्तानी रुपये) मिलेंगे। हालांकि अपने नेशनल खिलाड़ियों को इतनी कम इनामी राशि देकर पाकिस्तान ने खुद अपना मजाक बना लिया है।

पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) ने बुधवार को यह घोषणा की जिसमें पीएचएफ के अध्यक्ष मीर तारिक बुगती द्वारा स्वीकृत विशेष नकद पुरस्कार की पुष्टि की गई। मेजबान चीन से सेमीफाइनल में पेनल्टी शूटआउट में हारने के बाद पाकिस्तान ने कांस्य पदक मुकाबले में दक्षिण कोरिया को 5-2 से पराजित कर टूर्नामेंट में तीसरा स्थान हासिल किया। 

वहीं भारत ने चीन को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया था। पीएचएफ ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि नकद पुरस्कार का उद्देश्य टूर्नामेंट में टीम के प्रदर्शन को सराहना और खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करना है। महासंघ ने यह भी ऐलान किया कि चोटिल हुये खिलाड़ी अबू बकर महमूद को पूर्ण सहायता और रिहैबिलिटेशन की सुविधाएं दी जायेंगी। 

ये भी पढ़ें : एशियाई खेलों की पदक विजेता Kiran Baliyan डोप जांच में विफल, बजरंग पूनिया निलंबित खिलाड़ियों की सूची से गायब