बदायूं: प्रेम प्रसंग का था शक और चुकाना था कर्ज तो कर दी गोपाल की हत्या, आरोपी पकड़ा

8 सितंबर को लापता गोपाल का 13 सितंबर को जंगल में मिला था कंकाल

बदायूं: प्रेम प्रसंग का था शक और चुकाना था कर्ज तो कर दी गोपाल की हत्या, आरोपी पकड़ा

बदायूं, अमृत विचार। कादरचौक थाना क्षेत्र में लापता युवक का शव मिला था। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया। एसओजी और पुलिस ने जांच की तो एक हत्यारोपी को गिरफ्तार किया है। जिसके पास से मृतक का मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त तेजाब की बोतल व कपड़े आदि बरामद किए हैं। आरोपी ने अपनी भांजी से प्रेम प्रसंग के शक और अपना कर्ज चुकाने के लिए युवक को पहले शराब पिलाई फिर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। घटना को अंजाम देने के बाद युवक के चेहरे पर तेजाब डालकर खंती में डाल दिया था। हत्या करने के बाद उसने युवक के मोबाइल से रुपयों का ऑनलाइन ट्रांजेक्शन करने का प्रयास किया था। पुलिस ने हत्यारोपी को जेल भेज दिया है। 

थाना कादरचौक क्षेत्र के गांव लभारी निवासी गोपाल श्रीवास्तव पुत्र महावीर इंटरमीडिएट का छात्र था। वह 8 सितंबर को लापता हो गया था। परिजनों के तलाश करने पर उसका कहीं पता नहीं चला। अगले दिन परिजनों ने छात्र की गुमशुदगी दर्ज कराई थी। पुलिस ने छात्र की तलाश शुरू कर दी थी। 13 सितंबर को गांव लभारी के पास जंगल में कंकाल मिला। पास में पड़े कपड़े और हाथ के कलावा से परिजनों ने गोपाल श्रीवास्तव के रूप में शिनाख्त की। परिजनों ने गोपाल के गांव निवासी दोस्त के बारे में पुलिस को बताया। कहा कि वह गोपाल को घर से बुलाकर ले गया था। जिसके बाद गोपाल वापस घर नहीं लौटा है। पुलिस ने कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पोस्टमार्टम लायक न होने की वजह से पैर की हड्डी सुरक्षित रखी गई थी। मृतक के भाई मोनू की तहरीर पर पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज की थी। एसएसपी डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने आरोपों के मद्देनजर खुलासे के लिए टीमों को लगाया। एसओजी और कादरचौक के थानाध्यक्ष उदयवीर सिंह ने जांच शुरू की। तब जाकर आरोपी पकड़ में आया।

पहले बियर पिलाई फिर जंगल में ले जाकर हत्या
गांव निवासी सचिन कुमार पुत्र विनोद को हिरासत में लेकर पूछताछ की। उसने बताया कि उसे गोपाल का अपनी भांजी के साथ प्रेम प्रसंग होने का शक था। साथ ही उसपर बहुत कर्ज था। किसी ने बताया था कि गोपाल श्रीवास्तव के बैंक खाते में तीन लाख रुपये हैं तो उसने हत्या करने का प्लान बनाया। वह 8 सितंबर को गोपाल को साथ ले गया। जहां उसे पांच केन बियर पिलाईं। गोपाल नशे में हो गया तो उसे गांव के पास जंगल में ले गया। जहां सिर पर ईंट से प्रहार किया। फिर गमछे से उसका गला दबा दिया।

शव पर तेजाब डालकर साक्ष्य मिटाने का प्रयास
आरोपी ने मौत होने पर शव के ऊपर दो बोतल तेजाब डालकर साक्ष्य मिटाने की कोशिश की थी। जिससे किसी को पता नहीं चलेगा। फिर गोपाल का मोबाइल लेकर अपने खाते में रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर करने की कोशिश की। पुलिस ने मामूरगंज तिराहे से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी करने वाली टीम में थानाध्यक्ष उदयवीर सिंह, वरिष्ठ उपनिरीक्षक कमलेश सिंह, उपनिरीक्षक वारिश खान, सिपाही राजेश कुमार, मोहित कुमार, घनेंद्र सिंह और सर्विलांस निरीक्षक नीरज कुमार, उपनिरीक्षक धर्वेंद्र कुमार, संदीप कुमार रहे।