हल्द्वानी: रिंग रोड के शासनादेश पर एसडीएम और ग्रामीणों में ठनी

हल्द्वानी: रिंग रोड के शासनादेश पर एसडीएम और ग्रामीणों में ठनी

हल्द्वानी, अमृत विचार। रिंग रोड का विरोध कर रहे ग्रामीणों और एसडीएम परितोष वर्मा में बुधवार को रिंग रोड के शासनादेश को लेकर बहस हो गई। ग्रामीणों ने स्पष्ट तौर पर कहा कि प्रशासन को लिखित में देना होगा की उनके घरों और खेतों से रिंग रोड नहीं बनाई जाएगी। 

बुधवार को एसडीएम और लोक निर्माण विभाग के अधिकारी गन्ना सेंटर स्थित धरना स्थल पर पहुंचे। एसडीएम ने कहा कि रिंग रोड परियोजना को लेकर अभी कोई शासनादेश जारी नहीं हुआ है। लोनिवि की ओर से रिंग रोड को लेकर अभी केवल सर्वे किया जा रहा है। किसान मकान बचाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष कार्तिक उपाध्याय ने कहा कि यदि किसी तरह का शासनादेश सरकार ने जारी नहीं किया है तो आखिर निर्माण खंड के अधिकारी कब्जा लेने किसानों के खेत में क्यों आ रहे हैं।

आंदोलनकारियों ने लोनिवि के एक सहायक अभियंता पर झूठ बोले का भी आरोप लगाया। कहा कि कुछ दिन पूर्व जब सहायक अभियंता धरना स्थल पहुंचे थे तो उन्होंने यही से रिंग रोड फाइनल होने की बात कही थी। प्रदर्शनकारियों ने एसडीएम को ज्ञापन दिया और कहा कि यदि 72 घंटे में रिंग रोड परियोजना को इस रास्ते से रद करने का कागज धरनास्थल पर नहीं पहुंचाया गया तो पुतला दहन किया जाएगा। इस दौरान ग्राम प्रधान निशा कुल्याल, विपिन परगांई, हर्षित उपाध्याय, निक्की दुर्गापाल, आनंद सिंह दरम्वाल, लक्ष्मण सिंह बोरा, कलावती भट्ट, उमा बोरा, हेमा उपाध्याय, ममता उपाध्याय, शंभू कविदयाल, पंकज जोशी मौजूद रहे।