मोदी के जन्मदिन पर सौगात, आवास की चाबी और मिली पहली किस्त

जनप्रतिनिधियों ने बांटे पीएम ग्रामीण आवास के प्रमाण व स्वीकृति पत्र, सभी ब्लॉकों पर आयोजित कार्यक्रम में 1500 लाभार्थियों को दी गई चाबी

मोदी के जन्मदिन पर सौगात, आवास की चाबी और मिली पहली किस्त

बाराबंकी, अमृत विचार : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर जब लाभार्थियों को प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत आवास की चाबी के साथ चयनित लाभार्थियों को पक्का घर बनाने के लिए पहली किस्त की धनराशि खातों में पहुंची तो सभी के चेहरों पर खुशी की लहर देखी गई। जिले के सभी 15 ब्लॉकों पर आयोजित हुए इस कार्यक्रम में जहां झारखंड मेें आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया वहीं उपस्थित लाभार्थियों का मुंह भी मीठा कराया गया।  

इस कार्यक्रम को लेकर सभी ब्लॉकों पर सौ-सौ लाभार्थियों को बुलाया गया था। इस प्रकार 15 ब्लॉकों पर कुल 1500 लाभार्थियों को जहां प्रधानमंत्री ग्रामीण अावास योजना के तहत आवास की चाबी जनप्रतिनिधियों द्वारा सौंपी गई। वहीं वित्तीय वर्ष 2023-24 के शेष बचे लाभार्थियों में से 1136 को पहली किस्त की धनराशि उनके खातों में भेजी गई। इससे पहले इन दोनों साैगातों की शुरुआत झारखंड राज्य में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए शुभारंभ का सीधा प्रसारण भी सभी को दिखाया गया। और पीएम के उदबोधन को भी सुना गया। खास बात यह रहीं कि इस कार्यक्रम में गैर भाजपाई जनप्रतिनिधियों ने भी शामिल होकर लाभार्थियों को लाभांवित किया।

इसी  क्रम में हैदरगढ़ ब्लॉक सभागार में चार लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र एवं 37 लाभार्थियों को चाबी ताला सौपे गए। ब्लॉक प्रमुख व बीडीओ ने संयुक्त रुप से कहा कि सरकार द्वारा पिछले 10 वर्षों से निष्पक्ष रूप से सभी पात्रों को बिना जाति मजहब का भेदभाव के पूरी पारदर्शिता से कच्चे घरों में रहने वाले परिवारों को पक्की छत मुहैया कराने का काम कर रही है। सिद्धौर ब्लॉक सभागार में ब्लॉक प्रमुख आरती रावत ने लाभार्थियों को ताला चाभी व स्वीकृत पत्र वितरित किए। वहीं नौ आवास स्वीकृत किए गए। उन्होंने कहा कि पीएम द्वारा आज जो एप लॉन्च किया गया है। इस पर आवास की फीडिंग एवं जियो टैग होगा कोई भी पात्र व्यक्ति वंचित नहीं रहेगा। निंदूरा ब्लाॅक सभागार में भी 89 लाभार्थियों को स्वीकृति प्रमाण पत्र  और चाभी दिया गया।

चाभी पाकर लाभार्थियों के चेहरे खिल उठे। वहीं सिरौलीगौसपुर ब्लाॅक प्रमुख रेनू वर्मा और बीडीओ अदिति श्रीवास्तव द्वारा 80 लाभार्थियों को स्वीकृत पत्र एवं 30 लाभार्थियों को ताला चाभी वितरित किए गये। इससे पूर्व प्रधानमंत्री का सम्बोधन सभी लाभार्थियों को लाईव प्रसारण के माध्यम से दिखाया गया। इसी तरह रामनगर ब्लाॅक प्रमुख संजय तिवारी ने ब्लाक सभागार में 40 आवास के लाभार्थियों को ताला चाबी एवं 101 लोगों को स्वीकृत पत्र वितरित किए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के द्वारा आज जो ऐप लॉन्च किया गया है आवास की फीडिंग एवं जियो टैग इसी पर किया जाएगा। कोई भी पात्र व्यक्ति आवास से वंचित नहीं रहेगा। इसी तरह देवा, दरियाबाद, त्रिवेदीगंज, फतेहपुर, सूरतगंज, बनीकोडर, बंकी, हरख समेत सभी ब्लॉकों में कार्यक्रम आयोजित हुआ। कई ब्लॉकों में जिलास्तरीय अधिकारी भी शामिल हुए।

यह भी पढ़ें-Vishwakarma jayanti: अमृत विचार के प्रिंटिंग प्रेस में विधि-विधान से की गई भगवान विश्वकर्मा की पूजा