संभल : बोलेरो पिकअप ने सड़क किनारे बैठे ग्रामीणों को रौंदा, पांच की मौत

रजपुरा थाना क्षेत्र में अनूपशहर-गवां मार्ग पर हादसा, छह माह के बच्चे समेत चार लोग घायल

संभल : बोलेरो पिकअप ने सड़क किनारे बैठे ग्रामीणों को रौंदा, पांच की मौत

भड़के ग्रामीणों ने जाम लगाकर हंगामा किया, मुख्यमंत्री ने हादसे पर दुख जताया

संभल/रजपुरा, अमृत विचार :  संभल जिले के रजपुरा थाना क्षेत्र में अनूपशहर-गवां मार्ग पर सड़क किनारे बैठकर गंगा का पानी देख रहे लोगों को तेज रफ्तार बोलेरो पिकअप ने रौंद दिया। हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई जबकि छह महीने के बच्चे समेत चार लोग घायल हो गए। हादसे के बाद बोलेरो पिकअप पेड़ से टकराने के बाद रुक गई।

भड़के ग्रामीणों ने जाम लगाकर करीब डेढ़ घंटे तक हंगामा किया। डीएम और एसपी ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर दुख जताते हुए जिला प्रशासन को घायलों को बेहतर इलाज के निर्देश  दिए।

रविवार को रात रजपुरा थाना क्षेत्र के गांव भोपतपुर पक्के की मढ़ैया के किनारे गंगा का पानी पहुंच गया। सोमवार को सुबह गांव के लोग शौच करने के बाद सड़क किनारे टीले पर बैठकर पानी को देखने लगे। सुबह करीब सात बजे गवां की तरफ से आई तेज रफ्तार बोलेरो पिकअप ने सड़क किनारे बैठे लोगों को रौंद दिया। हादसे में लीलाधर पुत्र यादराम (55 ), ओमपाल पुत्र प्रेमपाल (30 ), पूरन पुत्र सुखराम (43 ), धारामल पुत्र अमर सिंह (38 ) की मौके पर ही मौत हो गई जबकि जमुना सिंह पुत्र भाय सिंह (50 ), ओमप्रकाश पुत्र अशर्फी (45 ), गंगा प्रसाद पुत्र भाय सिंह (48 ) निरंजन पुत्र पन्नालाल (30 ), निरंजन का छह महीने का बेटा अवधेश घायल हुए। घायलों को सीएचसी रजपुरा से अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया।

अलीगढ़ पहुंचते ही जमुना सिंह ने भी दम तोड़ दिया। मृतकों में धारामल और ओमपाल चचेरे-तहेरे भाई और जमुना सिंह इनके चाचा थे जबकि पूरन और लीलाधर भी परिवार के थे। पांच लोगों की मौत से परिवारों में कोहराम मच गया। गुस्साये लोगों ने गवां-अनूपशहर मार्ग पर करीब डेढ़ घंटे तक जाम लगाकर हंगामा किया और आर्थिक सहायता की मांग उठाई। डीएम डॉ.राजेंद्र पैंसिया, एसपी कृष्ण कुमार विश्नोई समेत तमाम सरकारी  मौके पर पहुंचे। डीएम ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है। पुलिस ने बोलेरो पिकअप कब्जे में लेकर चालक को हिरासत में ले लिया। 

यह भी पढ़ें- लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर चलती कार में युवती से दुष्कर्म, फर्जी प्रमाणपत्र लेने आई थी पीड़िता