कासगंज: सरपट पेड़ पर चढ़ा खतरनाक अजगर, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

वन विभाग कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर अजगर का रेस्क्यू कर छोडा जंगल में

कासगंज: सरपट पेड़ पर चढ़ा खतरनाक अजगर, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

कासगंज, अमृत विचार। सोरों कोतवाली क्षेत्र की गोरहा पुलिस चौकी के सामने एक खतरनाक अजगर गुलर के सरपट पेड़ पर चढ़ गया। पेड़ पर चढा सांप कोतूहल का विषय बना गया। देखने वालों की भीड़ लग गई। गुलर के पेड के नीचे हथठेला लगाने वाले लोगों में अफरा तफरी मच गई। लोगों ने पेड़ पर अजगर सांप लटका देखा, तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई।मौक़े पर पहुंची पुलिस ने अजगर सांप को पकड़ने के लिए सूचना वन विभाग की टीम को दी है। वन विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद सर्प का रेस्क्यू किया और उसे जंगल में छोडा है।

सोमवार की सुबह गोरहा पुलिस चौकी के समीप लोग रोजना की तरह अपने अपने हथठेला लगाने के पहुंच रहे थे। इसी बीच लोगों ने गूलर के पेड पर विशाल अजगर सांप को पेड पर लटका देखा, तो हड़कंप मच गया।सर्प को देखने के लिए तमाम लोग एकत्रित हो गए। लोग अपने अपने हथठेला को लेकर भगाने लगे। सर्प पेड पर होने की सूचना चौकी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने वन विभाग कर्मियों को सूचना दी। मौके पर पहुंच कर वन कर्मियों ने सर्प को पेड से उतार कर बंधक बना लिया। उसे बाहर जंगल में लेकर छोड दिया है। स्थानीय लोगों ने बताया कि आमतौर पर खेतो में और सड़को पर अजगर सांप देखे जाते थे, लेकिन कासगंज जिले में गोरहा पुलिस चौकी के सामने एक विशाल अजगर सांप  सरपट पेड़ पर कैसे चढ़ गया। जिससे लोगों में दहशत का माहौल है।

अजगर सांप को पेड पर चढे होने की खबर प्राप्त हुई थी।वन विभाग की टीम को मौके पर भेजकर सांप का रेस्क्यू किया गया है।उसे पकड़ कर जंगल में छोडा गया है। सांप अजगर प्रजाति का था और जहरीला था। -विवेक कुमार, वन क्षेत्राधिकारी।