जम्मू-कश्मीर चुनाव में इंजीनियर राशिद ने जमात से मिलाया हाथ, साथ लड़ेंगे विधानसभा चुनाव 

जम्मू-कश्मीर चुनाव में इंजीनियर राशिद ने जमात से मिलाया हाथ, साथ लड़ेंगे विधानसभा चुनाव 

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़े राजनीतिक घटनाक्रम में इंजीनियर रशीद के नाम से मशहूर अब्दुल राशिद शेख के नेतृत्व वाली अवामी इत्तेहाद पार्टी (एआईपी) और प्रतिबंधित जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) रविवार को कश्मीर घाटी में गठबंधन में शामिल हो गई है। जेईआई ने पूर्व सदस्यों को अपने उम्मीदवार के रूप में चुनाव में मैदान में उतारा है। 

एआईपी के एक बयान में कहा गया है कि इंजीनियर राशिद और जेईआई सदस्य गुलाम कादिर वानी के नेतृत्व में एआईपी प्रतिनिधिमंडल के बीच यहां एक संयुक्त बैठक हुई, जिसमें गठबंधन बनाने का निर्णय लिया गया। बैठक के दौरान इस बात पर सहमति बनी कि एआईपी कुलगाम और पुलवामा में जेईआई समर्थित उम्मीदवारों का समर्थन करेगी और जेईआई पूरे कश्मीर में एआईपी उम्मीदवारों को अपना समर्थन देगी। 

उन क्षेत्रों में जहां एआईपी और जेईआई दोनों ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं, गठबंधन ‘दोस्ताना मुकाबले’ के लिए सहमत हो गया है, खासकर लंगेट, देवसर और ज़ैनापोरा जैसे निर्वाचन क्षेत्रों में। बयान में कहा गया है कि अन्य निर्वाचन क्षेत्रों में चुनावों के लिए एकीकृत दृष्टिकोण सुनिश्चित करने के लिए आपसी सहयोग बढ़ाया जाएगा। दोनों पक्षों ने कश्मीर मुद्दे को हल करने और क्षेत्र में स्थायी शांति को बढ़ावा देने में एकता के महत्व को रेखांकित किया। 

ये भी पढ़ें-जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के नेता का भाई सहित और कई अन्य भाजपा में शामिल

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे