महाकुंभ में स्वच्छता जागरूकता पर संगोष्ठी : नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर के साथ ट्रांसजेंडरों का सम्मान

महाकुंभ में स्वच्छता जागरूकता पर संगोष्ठी : नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर के साथ ट्रांसजेंडरों का सम्मान

प्रयागराज, अमृत विचार : समर्पित ट्रस्ट की ओर से महाकुंभ के मेलाधिकारी विजय किरन आनंद के स्वच्छता जागरूकता एवं प्लास्टिक के बजाय दोना, पत्तल और कुल्हड़ के प्रयोग पर जोर दिया जा रहा है। इसी जागरूकता क्रम में 21 सितम्बर को जगत तारन गोल्डेन जुबली इण्टर कालेज, बालसन चौराहा के सभागार में सुबह 10 बजे से जागरूकता संगोष्ठी एवं सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है।

संगोष्ठी में महाकुंभ के मेलाधिकारी विजय किरन आनंद, यूपी बोर्ड के सचिव भगवती सिंह, अपर नगर आयुक्त, सीडीओ गौरव कुमार  और आर्यकन्या पीजी कालेज के शासी निकाय के अध्यक्ष पंकज जायसवाल  शामिल होंगे। जागरूकता कार्यक्रम में  शिक्षक, शिक्षिकाएं, बच्चों और ट्रांसजेंडर को शामिल किया जायेगा जिससे कि वह स्वच्छता जागरूकता और किन्नर /ट्रांसजेंडर के संबंध में जानकारी प्राप्त कर सकें ।

संगोष्ठी की अध्यक्षता उप्र किन्नर वेलफेयर बोर्ड की वरिष्ठ सदस्य महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्यानंद गिरि (टीना मां) करेगी।  इस दौरान युनाइटेड मेडिसिटी प्रयागराज की ओर से निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया है जिसमे मेडिकल इमरजेंसी में क्या करना है इस विषय में जानकारी, मुफ्त उपचार और दावा वितरण है, कैंप में डॉ अमित टीबी चेस्ट, डॉ शोहेल मेडिसिन और डॉ चितवन डेंटल देंगे ।

इसके नियोजक अक्षय सिंह, मनीष यादव व नरेंद्र कुमार दिवेदी है। महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्यानंद गिरि ने बताया कि आज समाज में सबसे ज्यादा ज़रूरी है कि लोग अपने आसपास के पर्यावरण को साफ सुथरा रखते हुए पालीथीन का प्रयोग न करें।  अतिथियों का स्वागत जगत तारन गोल्डेन जुबली इण्टर कालेज की प्रधानाचार्या सुष्मिता कानूनगो करेगी। कार्यक्रम का संचालन डा प्रभाकर त्रिपाठी करेंगे।

यह भी पढ़ें-  जनपदीय माध्यमिक विद्यालयीय बालिका ताइक्वांडो प्रतियोगिता, प्रतिमा, नव्या और प्रज्ञा ने जीता गोल्ड