पुलिस ने दौड़ाया तो युवक ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

पुलिस ने थाने पर रात भर था बैठाया

पुलिस ने दौड़ाया तो युवक ने फंदा लगाकर की खुदकुशी, पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप

नैनी, प्रयागराज, अमृत विचार : औद्योगिक थाना क्षेत्र स्थित पूरा पांडेय मोहल्ले में शुक्रवार को एक युवक ने पुलिस की प्रताड़ना से आजिज आकर अपने कमरे में जाकर फंदे लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना के बाद परिजन दरवाजा पीटने लगे। खबर पुलिस पहुंची और दीवार को तोड़कर किसी तरह से शव को कमरे से बाहर निकाला। मृतक के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना की जांच की जा रही है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की प्रताड़ना के चलते बेटे ने ऐसा कदम उठाया है। युवक की मौत से परिवार में कोहराम मचा हुआ है। 

जानकारी के मुताबिक औद्योगिक थाना अंतर्गत पूरा पांडेय, संडवा निवासी अरविंद प्रजापति (22) महेंद्र प्रजापति मजदूरी करके अपना परिवार चलाता था। परिवार में वृद्ध पिता, मां, छोटा भाई और एक छोटी बहन है। बहन पूजा ने बताया कि भाई बीस दिन पहले ही जेल से छूटकर आया था। भाई पड़ोस क़ी ही एक लड़की के अपहरण के मामले में जेल भेजा गया था। जेल से छूटने के बाद से वह काफी परेशान चल रहा था। बेटे ने बताया था कि पुलिस उसे लगातार परेशान कर रही है।  बहन ने बताया कि विश्वकर्मा पूजा के दिन भी पुलिस ने उसे चौकी पर काफी देर तक बैठाया था। लड़की के घरवालो के साथ मिलकर दबाव बना रहे थे।

बहन ने बताया एक पुलिस लड़की और उसके घरवालो को लेकर घर ओर आई थी बोली इससे शादी करो नही तो पूरे परिवार को जेल भेज दूंगा। आरोप है कि पुलिस ने घर सभी से गाली गलौच भी किया। पूजा ने बताया कि गुरूवार को भी भाई काम पर गया था। शाम को वह काम से वापस लौट रहा था। उस दौरान चौकी प्रभारी और एक सिपाही ने भाई को रोकने का प्रयास किया था। उस दौरान भाई भागते हुए घर आया और कमरे में चला गया। कमरे दो दरवाजे है। दोनो दरवाजो को बंदकर कर साड़ी के फंदे से लटक गया। गुरुवार की देर शाम जानकारी होने पर पुलिस पहुंची और बंद दरवाजे को न तोड़कर दीवार के ऊपरी हिस्से को दीवार को तोड़कर शव को बाहर निकला और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 

मुआवजे की मांग पर अड़े रहे परिजन

युवक की मौत के बाद परिजन शव को लेने के लिए पोस्टमार्टम हॉउस नही गये। घरवालों का कहना था कि शव को पुलिस लेकर आये। वही परिजनो ने दरोगा और सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की मांग के साथ मुआवजे की मांग किया है। मौके पर पहुंचे एसीपी वरुण कुमार ने पहुंचकर परिजनों और घरवालो को समझाबुझाकर शान्त कराते हुए जांच के साथ कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसीपी वरुण कुमार सिंह ने बताया की मृतक की मौत पर परिजनों ने चौकी प्रभारी और सिपाही के खिलाफ कार्रवाई की मांग , सरकारी भूखंड और मुआवजे की मांग की है। इसके लिए विभागीय कार्रवाई के लिए डीसीपी को रिपोर्ट भेजी गयी है। साथ ही एसडीएम और जिलाधिकारी को भी पत्र लिखकर भेजा गया है। जांच के बाद जो संभव होगा वो किया जायेगा।

ताजा समाचार

Mahoba: विद्युत विभाग ने अवर अभियंता को किया निलंबित; इस तरह करता था बिजली उपभोक्ताओं से ठगी...
बहराइच में फार्मासिस्ट के बहन से स्टाफ नर्स ने लिया एक हजार, भाई ने उठाया ऐसा कदम की हो गई चर्चा
पीलीभीत: खुलासा: अलीगढ़ और हाथरस के बदमाशों ने लूटी थी पिकअप, पुलिस पर भी चलाई गोली, तीन आरोपी गिरफ्तार...
पीलीभीत: हिस्ट्रीशीटर ने प्रधान व उसके भतीजे पर झोंके फायर, इस वजह से था नाराज...रिपोर्ट दर्ज
मुरादाबाद: चचेरे भाई के प्राइवेट पार्ट में एयर कंप्रेसर से भरी हवा...मौत, पुलिस ने आरोपी युवक को किया गिरफ्तार
शाहजहांपुर: दुष्कर्म और लूट का आरोपी 13 वर्ष बाद गिरफ्तार; जमानत मिलने के बाद से था फरार, इस तरह पुलिस को देता रहा चकमा...