गोंडा: भेड़िए ने बच्चे पर किया हमला! ग्रामीणों ने खदेड़ा...गांव में दहशत का माहौल

पीड़ित शिक्षिका की शिकायत पर पुलिस ने संगीन धाराओं में दर्ज किया केस

गोंडा: भेड़िए ने बच्चे पर किया हमला! ग्रामीणों ने खदेड़ा...गांव में दहशत का माहौल
भेड़िए के हमले में घायल हुआ बच्चा, ग्रामीणों से जानकारी लेती वन विभाग की टीम

तरबगंज/गोंडा, अमृत विचार। तरबगंज थाना क्षेत्र के पथार गांव में शुक्रवार की रात एक भेड़िए ने गांव के एक 9 साल के बच्चे पर हमला कर दिया और उसे लेकर भागने की कोशिश की‌। हालांकि ग्रामीणों ने खदेड़ा तो वह बच्चे को छोड़कर भाग गया। इस घटना से गांव में दहशत फैल गयी। गांव के लोगों ने जानवर के भेड़िया होने की आशंका जताई है। घायल बच्चे को अस्पताल ले जाकर उसका प्राथमिक उपचार कराया गया है। वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की है और ग्रामीणों को सतर्कता बरतने की सलाह दी है। 

तरबगंज थानाक्षेत्र के पथार गांव में भेड़िया देखे जाने से हड़कंप मचा हुआ है। गांव वालों के अनुसार भेड़िया पथार गांव के रंगढ़ारपुरवा में पहुंच गया। शुक्रवार रात करीब 8 बजे भेड़िए ने स्व.कृष्ण कुमार के 9 साल के बेटे सुंदरम पर हमला कर दिया और उसे उठाकर भागने की कोशिश की‌  लेकिन बच्चे की चीख पुकार सुनकर परिवार व गांव के लोग दौड़े तो भेड़िया बच्चे को छोड़कर भाग गया। घायल बच्चे को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तरबगंज में भर्ती कराया गया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गयी। 

वहीं गांव में भेड़िया आने की सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण जुट गए और इसकी जानकारी वन विभाग और पुलिस को दी गयी। मौके पर पहुंचे वन कर्मियों ने खेतों में कांबिंग कर भेड़िए को तलाश करने की कोशिश की लेकिन उसका पता नहीं चल सका। गांव के लोगों ने बताया भेड़िया पहले भी गांव के एक व्यक्ति पर हमला कर चुका है। फिलहाल ग्रामीणों को सतर्कता बरतने की हिदायत देकर वन विभाग की टीम लौट गयी। वहीं भेड़िया के देखे दाने के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है और वह रात भर जागकर पहरेदारी कर रहे हैं। 

उमरी के ऐली परसौली में भी भेड़िए का आतंक
उमरी बेगमगंज: क्षेत्र के ऐली परसौली में भी भेड़िया का आतंक है। भेड़िया पिछले एक सप्ताह में राम बहादुर, पैंतू व संवल कुमार की एक-एक बकरियों को अपना निवाला बना चुका है। बीती रात नत्थाराम के घर पर भी भेड़िए ने धावा बोला था लेकिन लोगों के जाग जाने से वह भाग गया। भेड़िया जाने के बाद ग्रामीण सहमे हैं और रात भर जागकर अपने मवेशियों की रखवाली कर रहे हैं। 

पुलिस बोली- भेड़िया नहीं, पागल सियार या कुत्ते ने किया हमला
तरबगंज: वहीं इस प्रकरण पर पुलिस की अपनी अलग कहानी है। जिस जानवर को गांव के लोग भेड़िया बता रहे हैं पुलिस उसे पागल सियार और कुत्ता बताने पर तुली है‌। तरबगंज थाने के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार सिंह ने शनिवार के पथार गांव के लोगों की बात‌ को सिरे से खारिज कर दिया। राजेश सिंह ने कहा कि पथार गांव में देखा गया जानवर भेड़िया नहीं है‌। गांव वाले अफवाह फैला रहे हैं। उन्होने दावा किया कि उनके थाना क्षेत्र में कहीं भी भेड़िया नहीं है‌। पथार गांव के जिस बच्चे पर हमला हुआ है वह हमला किसी पागल सियार या कुत्ते ने किया है। उन्होने ग्रामीणों को धमकाते हुए कहा कि अफवाह फैलाने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

ये भी पढ़ें- गोंडा: दबंगों ने घर में घुसकर शिक्षक दंपति को पीटा, फाड़े कपड़े