हल्द्वानी: अवैध पार्किंग पर केमू के परमिट नवीनीकरण पर लगी रोक

हल्द्वानी: अवैध पार्किंग पर केमू के परमिट नवीनीकरण पर लगी रोक

हल्द्वानी, अमृत विचार। केमू की बसों को नैनीताल रोड पर सड़क किनारे खड़ी किये जाने पर उनके कर पंजीयन, फिटनेस और परमिट नवीनीकरण पर रोक लगा दी गई है। मंडलायुक्त दीपक रावत और जिलाधिकारी वंदना के निर्देशानुसार संभागीय परिवहन प्राधिकरण संदीप सैनी ने केमू के अधिशासी निदेशक को पत्र भेजकर निर्देश दिए हैं कि बसों को नैनीताल रोड के दोनों ओर खड़ा किये जाने पर प्रवर्तन कार्रवाई भी होगी।

यह देखा जा रहा है कि  नैनीताल रोड पर सड़क के दोनों ओर बसों की पार्किंग की जा रही है जबकि पूर्व में परिवहन विभाग ने नैनीताल रोड पर बसों की अवैध पार्किंग को लेकर निर्देश जारी किये थे जिसमें बसों को सड़क के दोनों ओर पार्किंग नहीं करने  को कहा गया था। साथ ही प्रतिमाह बसों के संचालन का अग्रिम रोस्टर भी कार्यालय को उपलब्ध कराने को कहा गया था। इसके बावजूद केमू की बसें सड़क के दोनों ओर खड़ी की जा रही हैं और संचालन का रोस्टर भी कार्यालय को नहीं दिया जा रहा है।

साथ ही यह देखा जा रहा है कि परिवहन निगम की बसें भी नैनीताल रोड पर खड़ी रहती हैं जिससे जाम की समस्या होती है। साथ ही आड़े-तिरछे खड़ी बसों के कारण दुर्घटना होने की संभावना भी रहती है। संदीप सैनी ने परिवहन निगम की मंडलीय प्रबंधक पूजा जोशी को निगम की बसों को डिपो या बस स्टेशन में ही खड़े करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अवैध रूप से बसों के पार्किंग के विरूद्ध प्रवर्तन कार्यवाही की जाएगी और दुर्घटना होने की स्थिति में इसकी पूरी जिम्मेदारी परिवहन निगम की होगी।