पीलीभीत: स्कॉलरशिप के नाम पर लिए दस्तावेज, लेकिन बनवा लिया छात्रा से विवाह का प्रमाण पत्र

एसपी के आदेश के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट की दर्ज

पीलीभीत: स्कॉलरशिप के नाम पर लिए दस्तावेज, लेकिन बनवा लिया छात्रा से विवाह का प्रमाण पत्र

बरखेड़ा, अमृत विचार। ट्यूशन टीचर ने स्नातक की छात्रा को स्कॉलरशिप दिलाने का झांसा दिया। इसकी औपचारिकता पूरी करने के बहाने युवती के फोटो और अभिलेख ले लिए। फिर जालसाजी कर अपने साथ का विवाह प्रमाण पत्र बनवा लिया। युवती को बदनाम करने की कोशिश करने लगा। ऐसा न करने के लिए दस लाख रुपये की मांग कर डाली। एसपी के आदेश पर पुलिस ने नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

क्षेत्र की रहने वाली 21 वर्षीय युवती ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि वह अविवाहित है। कस्बे का ही संजय कुमार वर्ष 2023 में उसे ट्यूशन पढ़ाता था। आरोपी ने उससे स्कॉलरशिप परीक्षाओं के फार्म भरवाने के नाम पर कई कागजों में हस्ताक्षर कराए और फोटो ले लिए। आधार कार्ड, पैनकार्ड,  हाई स्कूल की अंकतालिका आदि भी ले ली। इसके बाद जालसाजी करते हुए पीड़िता और अपना विवाह प्रमाण पत्र बना लिया। विवाह प्रमाण पत्र छह जुलाई 2023 को आरोपी ने बनवाया। मगर, इसकी जानकारी पीड़िता को नहीं थी। छह जुलाई 2023 को वह पीलीभीत परीक्षा देने गई थी। घर वापस लौटते वक्त आरोपी मिला। उस वक्त पीड़िता के सिर में दर्द हो रहा था। तभी आरोपी ने एक गोली खिला दी। कुछ ही देर में नींद आने लगी। इसके बाद क्या हुआ कुछ पता नहीं चला। 

मांगे दस लाख, नहीं देने पर घर से उठवाने की धमकी
अब अगस्त माह से लगातार आरोपी अपनी फेसबुक समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर धोखाधड़ी व बेईमानी से किए गए अवैधानिक विवाह के प्रमाण पत्र व फोटो वायरल कर रहा है। इसकी जानकारी होने पर जब आरोपी से परिजनों ने बात की तो धमकाना शुरू कर दिया। दस लाख रुपये की मांग कर दी। रुपये न देने पर जबरन घर से उठा ले जाने की धमकी दी। इंस्पेक्टर मुकेश शुक्ला ने बताया कि एसपी के आदेश पर मामले की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। विवेचना में साक्ष्य के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।