हल्द्वानी: महिला की मौत की जांच करने स्वास्थ्य विभाग की टीम अस्पताल पहुंची

हल्द्वानी: महिला की मौत की जांच करने स्वास्थ्य विभाग की टीम अस्पताल पहुंची

हल्द्वानी, अमृत विचार। समताश्रम गली स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापेमारी की है। यहां एक गर्भवती महिला की उपचार के दौरान मौत हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग ने यहां से जरूरी कागजात इकट्ठे किए हैं। मामले की जांच करने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

कोतवाली क्षेत्र के रामपुर रोड स्थित चांदनी चौक घुड़दौड़ा निवासी 30 वर्षीय पुष्पांजलि बिष्ट पत्नी गोधन सिंह बिष्ट की संदिग्ध हालात में बुधवार को एक निजी अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान मौत हो गई थी। परिजनो के अनुसार पुष्पांजलि गर्भवती थी। यूट्रस में भ्रूण फंसने की वजह से डॉक्टर ने ऑपरेशन के लिए बुलाया था। पांच सप्ताह का भ्रूण गर्भाशय की नली में फंस गया था। दो दिन पहले डॉक्टर को दिखाया, तो उसने ऑपरेशन करने की बात कही थी।

बुधवार को पुष्पांजलि पड़ोसी महिला के साथ अस्पताल गई थी। शाम करीब चार बजे अस्पताल से गोधन के पास फोन पहुंचा और उसे अस्पताल आने के लिए कहा गया। जब वह अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने पुष्पांजलि को अटैक पड़ने की बात कहते हुए मुखानी स्थित निजी अस्पताल रेफर कर दिया। वहां पहुंचने पर डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। इस मामले में अस्पताल में मृतका के परिजनों ने हंगामा भी किया गया था।

मामले की जानकारी मिलने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम समताश्रम गली में स्थित उस अस्पताल में पहुंची। यहां महिला के उपचार से संबंधित जरूरी कागज लिए गए हैं। मामले में सीएमओ डॉ. हरीश जोशी ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। उसके बाद ही अस्पताल पर कार्रवाई की जाएगी।