अयोध्या: अधिवेशन में निजीकरण के खिलाफ संघर्ष की हुंकार, निकाली गई रैली

अयोध्या में एनसीजेडआईइएफ का 30वां प्रांतीय सम्मेलन शुरू, 500 डेलीगेट्स पहुंचे 

अयोध्या: अधिवेशन में निजीकरण के खिलाफ संघर्ष की हुंकार, निकाली गई रैली
अयोध्या : अधिवेशन से पूर्व नगर में रैली निकालते फेडरेशन के पदाधिकारी

अयोध्या, अमृत विचार। ‌नार्थ सेंट्रल ज़ोन इंश्योरेंस इम्प्लॉइज़ फेडरेशन (एनसीजेडआईइएफ) का 30वां प्रांतीय सम्मेलन बीमा कर्मचारी संघ कार्यालय से रैली और जोरदार नारों के साथ प्रारंभ हुआ। करीब 500 डेलीगेट्स और प्रगतिशील संगठनों के साथियों ने इंकलाब-जिंदाबाद, साझी विरासत जिंदाबाद, निजीकरण नहीं चलेगा और पुरानी पेंशन बहाल करो जैसे क्रांतिकारी नारों के साथ मार्च किया। इस जुलूस का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष कॉम. संजीव शर्मा, सचिव कॉम. राजीव निगम और फैज़ाबाद डिवीजन के बीमा कर्मचारी संघ के नेता कर रहे थे। 

मार्च के दौरान शहीद भगत सिंह स्मृति ट्रस्ट, बीएसएनएल यूनियन और आयकर कर्मचारी संघ के साथियों ने फूल बरसाकर रैली का स्वागत किया। जुलूस क्रिनाशको होटल पर जाकर समाप्त हुआ, जहां प्रदेश अध्यक्ष कॉम. संजीव शर्मा ने संगठन का झंडा फहराया और शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। खुला सत्र स्वागत समिति के चेयरमैन डॉ. अनिल कुमार सिंह के स्वागत भाषण के साथ प्रारंभ हुआ। एआईआईईए के राष्ट्रीय महासचिव कॉम. श्रीकांत मिश्रा ने कहा कि आइये हम एक हों, और अच्छे समाज व सुनहरे भविष्य के लिए आगे बढ़े के नारे के साथ यह सम्मेलन हो रहा है। 

उन्होंने एलआईसी के संघर्ष को जनता और वर्किंग क्लास के लिए महत्वपूर्ण बताया और कहा कि सरकारी नीतियों के बावजूद एलआईसी का सार्वजनिक स्वरूप सुरक्षित रह पाया है। कॉम. श्रीकांत मिश्रा ने सरकार की विभाजनकारी और कारपोरेट-परस्त नीतियों के खिलाफ एकजुट संघर्ष की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने निजीकरण के खतरों को उजागर करते हुए कहा कि यह सम्मेलन इन खतरों का मुकाबला करने की रणनीति तय करेगा। 

एआईआईईए के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष कॉम. अमान उल्लाह खान ने बेरोजगारी की विकराल समस्या पर चिंता जताई और कहा कि निजीकरण और वैश्वीकरण की नीतियों के खिलाफ संघर्ष जरूरी है। उन्होंने कहा कि यूपी में 40,000 पुलिस पदों के लिए 48 लाख बेरोजगारों का आवेदन करना यह दिखाता है कि बेरोजगारी किस कदर बढ़ चुकी है। इस अवसर पर प्रांतीय नेता कॉम. राकेश कनौजिया, कॉम. आरडी आनंद, कॉम. रविशंकर चतुर्वेदी, बीएसएनएल यूनियन के अध्यक्ष कॉम. तिलकराज तिवारी और शहीद भगत सिंह स्मृति ट्रस्ट के चेयरमैन सत्यभान सिंह समेत सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें-अयोध्या: राजकीय और वित्त पोषित विद्यालयों के कमजोर छात्रों को बनाया जाएगा मेधावी