गोंडा: इटियाथोक के अयाह से वेदपुर माफी तक बनेगी पक्की सड़क

गोंडा: इटियाथोक के अयाह से वेदपुर माफी तक बनेगी पक्की सड़क

गोंडा,अमृत विचार। इटियाथोक ब्लाक क्षेत्र के अयाह से वेदपुर माफी गांव तक‌ पक्की सड़क बनेगी। शनिवार को मेहनौन विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने इस सड़क का शिलान्यास किया। विधायक निधि से बनने वाली इस डेढ़ किमी लंबी सड़क के निर्माण पर करीब दो करोड़ रुपये खर्च किए जायेंगे। सड़क बन जाने से इस क्षेत्र के हजारों लोगों का आवागमन सुलभ हो जायेगा। 

इटियाथोक ब्लाक के अयाह से वेदपुर माफी गांव तक जाने वाली सड़क कई साल से जर्जर पड़ी थी। पूरी सड़क गड्ढों में  तब्दील हो चुकी थी और सड़क पर बिखरे छोटे बड़े पत्थर हादसे का कारण बन रहे थे। स्थानीय लोगों ने मेहनौन विधायक से मिलकर सड़क निर्माण की मांग रखी थी। इस पर विधायक ने लोगों को सड़क निर्माण का भरोसा दिलाया था। अब इसके निर्माण की स्वीकृति मिल गयी है। शनिवार को विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने इस सड़क का शिलान्यास किया। विधायक ने बताया कि अयाह- वेदपुर माफी सम्पर्क मार्ग का निर्माण प्राथमिक विद्यालय बेदपुर तक होगा। इस सड़क के बन जाने से अयाह, वेदपुर, बसवरिया, रमगढ़िया, भटपुरवा व बंजरिया समेत आसपास के दर्जनों गांवों के लोगों का आवागमन सुलभ होगा। 

इस अवसर पर विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने कहा कि भाजपा सरकार सड़क, विजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा आदि सभी मामले मे काफी आगे है। जनता की प्रत्येक समस्या का निराकरण करने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। विधानसभा क्षेत्र मे अब तक अनेक सड़कों को दुरुस्त करने का कार्य हुआ है। इसके अतिरिक्त अन्य ग्रामीण सड़के भी दुरुस्त करायी जायेंगी‌। जेई धीरज वर्मा ने बताया की यह सड़क विधायक निधि से बनाई जानी है जो अयाह शिवाला के पास लगे जियो टावर से वेदपुर माफी गांव के प्राईमरी स्कूल तक बनेगी। सड़क की लम्बाई करीब डेढ़ किलोमीटर और चौड़ाई तीन मीटर होगी।कार्यक्रम का संचालन भाजपा मंडल अध्यक्ष सत्यब्रत ओझा ने किया। मौके पर समाजसेवी राजेश दूबे, सतेन्द्र मिश्रा, दुर्गा प्रसाद पाण्डेय, पवन सिंह, अजय राठौर, भीम मौर्य, आलोक मिश्रा, साधूशरण दूबे, इबरार अहमद, सुधीर दूबे, दिवाकर नाथ आदि समेत स्थानीय ग्रामीण मौजूद रहे।

जल्द बनेगी बाबागंज इटियाथोक सड़क

सड़क शिलान्यास करने पहुंचे मेहनौन विधायक से स्थानीय लोगों ने बाबागंज से इटियाथोक जाने वाली सड़क का निर्माण कराए जाने की मांग रखी। इस पर विधायक ने कहा कि जल्द ही बाबागंज इटियाथोक टू लेन मार्ग बनेगा। इसकी प्रकिया चल रही है। इस सड़क निर्माण की मांग को लेकर वह मुख्यमंत्री से भी मिल चुके हैं। उम्मीद है कि जल्द ही इसका निर्माण प्रारंभ होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: आइए पीते हैं 'शीर-खुरमा' वाली चाय