बरेली : ड्रंक एंड ड्राइव नाका लगाकर होगी चेकिंग, वाहन किया जाएगा सीज

पुलिस अधीक्षक यातायात बोले, लोगों से सुझाव लेकर जाम की समस्या की जाएगी दूर

बरेली : ड्रंक एंड ड्राइव नाका लगाकर होगी चेकिंग, वाहन किया जाएगा सीज

दिग्विजय मिश्रा बरेली, अमृत विचार। पुलिस अधीक्षक यातायात मोहम्मद अकमल ने पदभार संभालने के बाद शहर की ट्रैफिक व्यवस्था सुधारने की योजना तैयार की है। वह जाम की समस्या को दूर करने के लिए लोगों से सुझाव भी लेंगे। इसके अलावा शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और वाहन सीज किया जाएगा।

पुलिस अधीक्षक यातायात मोहम्मद अकमल खान ने बताया कि शासन की प्राथमिकता ही उनकी प्राथमिकता होगी। शहर में कुछ स्थानों पर लगातार जाम लगता है। इसे दूर करने के लिए शहरवासियों से सुझाव लिए जाएंगे। व्यापारियों के साथ बैठक कर फीडबैक लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस पर काम शुरू कर दिया गया है।

थाना प्रभारियों को दिया प्रशिक्षण, दो घंटे लगेगा नाका
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि रात में शराब के नशे में वाहन दौड़ाने से आए दिन हादसे होते हैं। कोरोना के बाद से बरेली में बहुत कम ड्रंक एंड ड्राइव के तहत चेकिंग की गई है। अब चेकिंग के लिए ट्रैफिक पुलिस ने तैयारी पूरी कर ली है। शहर में ड्रंक एंड ड्राइव नाका लगाया जाएगा। इसमें जिगजैग बैरिकेड लगाए जाएंगे। ट्रैफिक पुलिस ब्रेथ एनालाइजर मशीन से चेकिंग करेगी। इसके लिए जिले के सभी थाना प्रभारियों को मशीन चलाने के लिए प्रशिक्षण दिया गया है। सभी थाना प्रभारी भी अपने-अपने क्षेत्र में रात 8 से 10 बजे तक ड्रंक एंड ड्राइव नाका लगाकर चेकिंग करेंगे। इस दौरान शराब पी कर वाहन चलाने वाले चालकों के वाहन मौके पर ही सीज कर दिए जाएंगे।

जाम मुक्त शहर बनाने के लिए प्राथमिकता से काम किए जाएंगे। सड़क हादसे रोकने के लिए ड्रंक एंड ड्राइव नाका लगाकर वाहन चालकों पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को प्रशिक्षण दिया गया है। -मोहम्मद अकमल खान, पुलिस अधीक्षक यातायात