AFG vs NZ : बारिश की भेंट चढ़ा टेस्ट मैच, अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के कोच निराश, बोले- यह हमारा पहला टेस्ट था, काफी रोमांचित थे

AFG vs NZ : बारिश की भेंट चढ़ा टेस्ट मैच, अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड के कोच निराश, बोले- यह हमारा पहला टेस्ट था, काफी रोमांचित थे

ग्रेटर नोएडा। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के कोचों ने एकमात्र टेस्ट बारिश की भेट होने पर निराशा जताते हुए शुक्रवार को कहा कि इसके लिए सिर्फ खराब मौसम जिम्मेदार है क्योंकि मानसून सत्र में मैच रखने पर हमेशा यह आशंका रहती है। गीली आउटफील्ड और लगातार बारिश के कारण शहीद विजय सिंह पथिक खेल परिसर में इस मैच की एक भी गेंद फेंकी नहीं जा सकी। सुविधाओं के अभाव ने हालात और बिगाड़ दिए। 

अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड के साथ संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में कहा, हम न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलने को लेकर रोमांचित थे। उन्होंने कहा, दुर्भाग्य की बात है कि मौसम ने साथ नहीं दिया। हम इससे काफी निराश हैं । मानसून के दौरान मैच में यह आशंका हमेशा रहती है। यह निराशाजनक है कि हम खेल नहीं सके जबकि साल में इस समय इतनी बारिश नहीं होती है। स्टीड ने कहा कि श्रीलंका और भारत के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप श्रृंखलाओं की तैयारी के लिये यह मैच महत्वपूर्ण था जिसके नहीं होने से वह निराश हैं।

उन्होंने कहा, यह निराशाजनक है। अफगानिस्तान के खिलाफ यह हमारा पहला टेस्ट था। हम काफी रोमांचित थे। श्रीलंका के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में शामिल श्रृंखला की तैयारी के लिये यह काफी अहम होता। न्यूजीलैंड टीम 18 सितंबर से गॉल में शुरू हो रही दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए शनिवार को श्रीलंका जायेगी। स्टीड ने कहा, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में हम अभी तीसरे स्थान पर हैं ।हम फिर से फाइनल खेलना चाहते हैं लिहाजा हर मैच हमारे लिये अहम होगा।

ये भी पढ़ें : AFG vs NZ: बिना बॉल फेंके अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच रद्द, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में 8वीं बार हुआ ऐसा