Ration Scam Cases: पश्चिम बंगाल राशन घोटाला मामले में ईडी ने कोलकाता समेत 7 स्थानों पर की छापेमारी

Ration Scam Cases: पश्चिम बंगाल राशन घोटाला मामले में ईडी ने कोलकाता समेत 7 स्थानों पर की छापेमारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महामारी के दौरान पूरे राज्य में राशन वितरण में कथित अनियमितताओं के संबंध में शुक्रवार को कोलकाता और पड़ोसी जिलों के सात स्थानों पर तलाशी अभियान शुरू किया। यह जानकारी आधिकारिक सूत्रों ने शुक्रवार को दी। 

सूत्रों के अनुसार, संघीय एजेंसी की ताजा छापेमारी से एक दिन पहले गुरुवार को ईडी अधिकारियों ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में कथित वित्तीय घोटाले के संबंध में कई स्थानों पर छापेमारी की और गिरफ्तार पूर्व प्राचार्य संदीप घोष के घर से मेडिकल छात्रों द्वारा ली गई परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं सहित कई आपत्तिजनक दस्तावेज जब्त किए। 

महिला अधिकारियों सहित ईडी के लगभग 40-50 अधिकारियों ने टीम बनाकार कोलकाता, कल्याणी, मेदिनीपुर, बारासात, सोनाखली और अन्य स्थानों पर परिसरों और कार्यालयों में छापेमारी शुरू की, विशेष रूप से खाद्य विभाग के कर्मचारियों और खाद्य निरीक्षकों से संबंधित स्थानों पर। 

सूत्रों ने कहा कि एजेंसी को जांच के दौरान पता चला कि कुछ खाद्य निरीक्षक और खाद्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी महामारी के दौरान राशन का वितरण निर्दिष्ट राशन की दुकानों के बजाय कहीं और कर रहे थे। सूत्रों ने कहा कि एजेंसी ने मामले में राज्य के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योतिर्मय मलिक और कई अन्य अधिकारियों तथा चावल मिल मालिकों को गिरफ्तार किया है और एजेंसी ने मामले में आरोपपत्र दायर किया है। 

यह भी पढ़ें:-IAS-IPS Transfer: गृह मंत्रालय ने 33 आईएएस और 45 आईपीएस अधिकारियों का किया तबादला