Kanpur: लगातार बारिश से स्टेडियम में काम ठप...HBTU की तकनीकी टीम को हो रही परेशानी, इस दिन से शुरू होगा टेस्ट मैच

Kanpur: लगातार बारिश से स्टेडियम में काम ठप...HBTU की तकनीकी टीम को हो रही परेशानी, इस दिन से शुरू होगा टेस्ट मैच

कानपुर, अमृत विचार। शहर में लगातार हो रही बारिश ने ग्रीनपार्क में चल रही मैच की तैयारियों को झटका दिया है। मैदान का काम बिल्कुल ठप है, वहीं स्टेडियम की दीर्घाओं में रंगाई व साफ-सफाई का काम भी बाधित हुआ है। सी-गैलरी में दर्शक क्षमता का आकलन कर रही एचबीटीयू की तकनीकी टीम को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिस कारण लोड चेक करने का समय और बढ़ सकता है। हालांकि यूपीसीए अधिकारियों का कहना है कि तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं, जो भी काम हैं वह समय से पूरा करा लिया जाएगा। 

भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच के 27 सितंबर से है। ग्रीनपार्क में बीते 15 दिनों से तैयारियां जोरों पर चल रहीं थीं। बाहरी रंगाई-पुताई का काम अंतिम दौर में हैं। वहीं स्टेडियम की गैलरी में प्लास्टिक की कुर्सियां भी बदली जा चुकी हैं, लेकिन पानी की टोटियां, खिड़कियों की शीशे, टूटी सीढ़ियों को सही किया जाना बाकी है। प्लेयर्स पवेलियन में बने खिलाड़ियों के ड्रेसिंग रूम में भी काम बाकी है। इधर दो दिन से लगातार हो रही बारिश के कारण इन सभी तैयारियों पर विराम लग गया है। जो पवेलियन कर्वड हैं, उनमें जरूर काम चलता रहा। 

मैदान पर तैयारियों को लगा झटका 

भारत-बांग्लादेश टेस्ट मैच के लिए पिच और ग्राउंड का काम इस समय चल रहा है। लेकिन दो दिन से हो रही बारिश के कारण झटका लगा है। पिच क्यूरेटर शिवकुमार ने बताया कि हमारी तैयारियां अंतिम क्षणों में थीं। अब केवल फाइनल टच का काम बचा था, लेकिन इस बारिश के कारण अब हमें मैदान को पहले जैसी स्थिति में पहुंचने के लिए चार से पांच दिन लगेगा।

यह तब संभव है जब बारिश अब न हो, क्योंकि हम पहले ही पांच दिन पिछड़ चुके हैं। ऐसी ही स्थिति यदि बनी रही तो हमारे लिए मैच के लिए मैदान तैयार करने में काफी दिक्कत होगी। मुख्य मैदान पर कवर्स डाल दिए गए हैं, लेकिन आउटफील्ड को नुकसान पहुंचा है। अभी घास की कटिंग व ड्रेसिंग किया जाना है। अभ्यास विकेट को भी तैयार करना है।

ये भी पढ़ें- Behraich के बाद कानपुर में भी जंगली जानवर का आतंक...हमले में तीन जख्मी, लोगों में भरी दहशत