लखनऊ: राष्ट्रीय वेतन आयोग के गठन की उठी मांग, Ipsef ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

लखनऊ: राष्ट्रीय वेतन आयोग के गठन की उठी मांग, Ipsef ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

लखनऊ, अमृत विचार। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर एक देश एक चुनाव की तरह राष्ट्रीय वेतन आयोग के गठन की मांग की है। साथ ही उत्तर प्रदेश की तरह अन्य प्रदेशों में भी आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को नियमित करने की मांग की गई है।

इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्रा ने प्रधानमंत्री को पत्र भेज कर आग्रह किया है कि एक देश एक चुनाव कराने की तरह एक देश एक वेतन भत्ते व सुविधाओं की समानता के लिए राष्ट्रीय वेतन आयोग का गठन किया जाए । इससे देश भर में अलग- अलग जगह हो रहे आंदोलन की समस्या समाप्त हो जाएगी। 

इप्सेफ के महासचिव प्रेमचंद ने कहा है कि इप्सेफ की शेष दो मांगों पर भी जल्द निर्णय होना जरूरी है, जिससे कर्मचारियों की नाराजगी दूर हो जाए। इसके अलावा पुरानी पेंशन की बहाली और आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को रिक्त पदों पर नियुक्तियों में वरीयता दी जाये। साथ ही न्यूनतम वेतन व अन्य सुविधाएं देने की भी मांग है। 

उप महासचिव अतुल मिश्रा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश के  मुख्यमंत्री ने आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को नियमित करने के लिए नीति बनाने का आदेश अधिकारियों को दिया है, इसी तरह अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री से भी नीति बनाने का आग्रह किया है। जिससे लाखों आउटसोर्स कर्मचारी को भी जीने लायक वेतन व सुविधाएं मिल सकेगी। 

यह भी पढ़ें: Supreme Court ने केरल में अभिनेत्री पर हमले के मामले में मुख्य आरोपी को दी जमानत