Unnao: एसएचओ के चालक ने 5000 रुपये ली रिश्वत; एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ दबोचा, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

Unnao: एसएचओ के चालक ने 5000 रुपये ली रिश्वत; एंटी करप्शन टीम ने रंगे हाथ दबोचा, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

उन्नाव, अमृत विचार। अवैध लकड़ी कटान के लिए घूस मांग रहे सफीपुर कोतवाली के हेड कांस्टेबल (चालक) को लखनऊ से आई भ्रष्टाचार निवारण टीम ने कोतवाली के पास एक दुकान से 5000 घूस लेते रंगे हांथ दबोच लिया। उसे हिरासत में लेकर टीम माखी थाना पहुंची जहां पीड़ित की तहरीर पर उसके विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की गई। विजलेंस की कार्रवाई से पुलिस विभाग में हड़कंप मचा है। बताते हैं कि पकड़े गए हेड कांस्टेबल का कुछ दिन पूर्व रुपये लेते वीडियो भी वायरल हुआ था। 

बता दें कि सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के मरौंदा मझवारा गांव निवासी सोनू रावत पुत्र हीरालाल लकड़ी कटवाने का ठेका लेता है। पुलिस की मिलीभगत से वह वैध की आड़ में अवैध रूप से हरे पेड़ तक कटवाता था। बुधवार को उसी की शिकायत पर भ्रष्टाचार निवारण इकाई ने सफीपुर कोतवाली से 200 मीटर दूर तिवारी मिष्ठान भंडार के पास कोतवाली में तैनात हेड कांस्टेबल वीरेंद्र यादव को रुपये लेते रंगे हाथ दबोच लिया। 

टीम के प्रभारी इंस्पेक्टर अरुणेश कुमार गुप्ता ने बताया कि वीरेंद्र का 5000 रुपये लेते एक वीडियो वायरल हो रहा था। इसकी शिकायत की गई थी। उसी पर जांच के दौरान ट्रैप टीम गठित की गई। शिकायत कर्ता की तहरीर पर वीरेन्द्र सिंह यादव को गिरफ्तार कर माखी थाने में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। 

गिरफ्तारी करने वाली टीम में छह दरोगा व चार हेड कांस्टेबल के साथ ही गवाह के तौर पर दो स्थानीय लोक सेवक की मौजूदगी में उसे रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। वहीं सिपाही के रंगे हांथ पकड़े जाने से क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है। वहीं मामला खाकी से जुड़ा है इसलिए अभी पुलिस अफसर इस पर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Agra: जूनियर डॉक्टर पर बालिका के साथ छेड़छाड़ का आरोप; पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार