लखनऊ : जन्म प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर रिश्वत लेते बाबू का वीडियो वायरल

  नगर जोन-06 में चल रहा रिश्वतखोरी का खेल, वीडियो वायरल होने पर विभाग में मची खलबली

लखनऊ : जन्म प्रमाण पत्र बनाने के नाम पर रिश्वत लेते बाबू का वीडियो वायरल

ठाकुरगंज, अमृत विचार। नगर निगम जोन छह में जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के नाम पर रुपयों की मांग करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने पर अधिकारियों ने जांच कराने की बात कही है।

दरअसल, लखनऊ नगर निगम कर्मियों पर आए दिन रिश्वतखोरी का आरोप लगाता है। बुधवार को ठाकुरगंज स्थित नगर निगम जोन छह कार्यालय में कार्यरत बाबू का जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए रुपये लेने का वीडियो वायरल हो गया। हालांकि, वायरल वीडियो की पुष्टि अमृत विचार नहीं करता है। वायरल नीतियों में साफ चोर पर लिपिक रुपयों की मांग करते देखा जा सकता है। वीडियों में लिपिक प्रमाण पत्र के नाम पर 1000 रुपये की मांग कर रहा है. बाद में पीड़ित पैसा कम होने की हवाला भी दे रहा है तब तोड़ हो जाने पर लिपिक पीड़ित से 900 रुपये लेकर अपनी जेब में रख लेता है।

पीड़ित का कहना हैकि नगर निगम में बेगर पैसे दिए प्रमाण पत्र नहीं बन पाता है। उसने लिपिक को रिश्वत दी, उसके बाद लिपिक ने पीड़ित को जन्भप्रमाण पत्र बना कर दिया है। पीड़ित का कहना है कि जन्म व मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए नगरनिगम कर्मी लोगों से एक हजार एक हजार रुपये ले रहे है, जबकि सरकारी फीस मात्र 25 रुपये है। पीड़ित ने बताया कि जोन 6 में कार्य लिपिक संतोष श्रीवास्तव ने उससे रुपए लिए थे।

यह भी पढ़ें-Semicon India 2024: PM मोदी ने चिप विनिर्माताओं को भारत की ओर किया आकर्षित, आपूर्ति श्रृंखला के जुझारूपन पर दिया जोर