शाहजहांपुर: नाली विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या, पत्नी समेत तीन घायल...वारदात से फैली दहशत

बाबूपुर गांव में दिन दहाड़े हुई वारदात से फैली दहशत, आरोपी फरार

शाहजहांपुर: नाली विवाद में किसान की गोली मारकर हत्या, पत्नी समेत तीन घायल...वारदात से फैली दहशत

शाहजहांपुर/बंडा, अमृत विचार। नाली विवाद में पड़ोसियों ने दिन दहाड़े गोली मारकर किसान की हत्या कर दी और मृतक की पत्नी सहित तीन लोगों को पीट कर घायल कर दिया। हमलावर फायरिंग करते हुए मौके से भाग गए। घटना से क्षेत्र में दहशत फैल गई। एएसपी, सीओ सहित तीन थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और जांच की। फॉरेंसिक टीम ने भी साक्ष्य जुटाए।

पुलिस ने बेटे की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। बंडा थाना क्षेत्र के गांव बाबूपुर निवासी 48 वर्षीय बागीश नाथ और पड़ोसी सर्वेश शुक्ला के बीच घर के बाहर नाली बनाने को लेकर एक माह से विवाद चल रहा था। मंगलवार की सुबह साढ़े आठ बजे बागीश नाथ परिवार के साथ नाली को पक्की बनाने के लिए खुदाई कर रहे थे। 

इसी बीच पड़ोसी सर्वेश शुक्ला अपने आधा दर्जन साथियों के साथ उनके दरवाजे पर आ गया और नाली बनाने का विरोध किया। इस दौरान दोनों पक्षों में विवाद हो गया। विपक्षियों ने बागीश नाथ व उसके परिवार पर हमला कर दिया और मारने-पीटने लगे। आरोपियों ने बागीश के सीने में तमंचे से गोली मार दी, जिससे वह घायल होकर जमीन पर गिर गए। आरोपियों ने उनकी पत्नी मीरा, बेटे आदेश व उसके भाई प्रमोद को धारदार हथियार से घायल कर दिया। इसके बाद आरोपी तमंचे से फायरिंग करते हुए भाग गए। घटना से गांव में अफरा-तफरी मच गई। मृतक के परिवार वालों ने थाने पर सूचना दी। बंडा पुलिस मौके पर पहुंची और घायलों को सीएचसी भेजा। जहां डाक्टर ने बागीश को मृत घोषित कर दिया। तीन लोगों को भर्ती कर लिया गया। 

WhatsApp Image 2024-09-10 at 19.52.11_e9a3f621

एएसपी ग्रामीण मनोज कुमार और पुवायां सीओ पंकज पंत, इंस्पेक्टर पुवायां हरपाल सिंह बालियान और एसओ खुटार संजय कुमार मौके पर पहुंचे और मृतक के परिवार वालों से जानकारी की। पुलिस ने आरोपियों की तलाश की, लेकिन वह नहीं मिले। बागीश के बेटे दीपक कुमार ने छह लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। जिसमें बताया गया है कि उसके मकान का घरेलू पानी हमेशा से निकलता चला आ रहा है। उसके पिता पक्की नाली बनवाकर खेत की तरफ ले जाना चाहते थे। मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे पड़ोसी सर्वेश शुक्ला आदि आए और नाली बनाने का विरोध करने लगे। 

विपक्षियों ने तमंचे और अवैध राईफल से फायर किए, जिससे उसके पिता की गोली लगने से मौत हो गई। आरोपियों ने उसकी मां मीरा देवी, भाई आदेश और चाचा प्रमोद को धारदार हथियार से घायल कर दिया। पुलिस ने आरोपी सर्वेश शुक्ला, मुकेश शुक्ला, उमेश शुक्ला, विवेक शुक्ला, शिवम शुक्ला के खिलाफ हत्या आदि की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया है। सुरक्षा व शांति व्यवस्था को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। सीओ ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी और थाने की दो टीमों का गठन किया गया है। 

एक सप्ताह पहले भी विवाद हुआ था
मृतक बागीश नाथ के बेटे दीपक कुमार ने बताया कि एक सप्ताह पहले नाली बनाने को लेकर पड़ोसी सर्वेश से विवाद हुआ था। उस समय थाने पर कोई शिकायत नहीं की थी। गांव के प्रधान ने पंचायत बुलाकर दोनों पक्षों में समझौता करा दिया था। उसका आरोप है कि मंगलवार को भी दरवाजे पर पंचायत करने के बहाने आरोपी आए और अचानक हमला कर दिया। आरोपियों के हाथ तमंचे, धारदार हथियार, लोहे की राड आदि थी। आरोपी पहले से योजना बनाए हुए थे। मृतक खेती करते थे। मौत की खबर से परिवार में रोना पीटना मच गया। 

नाली बनाने को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति की हत्या कर दी गई है। घटना में तीन लोग घायल हुए हैं। आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए एसओजी व थाने की दो टीमों को लगाया गया है- मनोज कुमार अवस्थी, एएसपी ग्रामी

ये भी पढ़ें- शाहजहांपुर: पुलिस के खिलाफ अधिवक्ताओं ने किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

ताजा समाचार

Kanpur: एपी फैनी कम्पाउंड की जमीन खरीद फरोख्त में पुलिस ने सलीम को उठाया...लेखपाल ने पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराई FIR
कुलदेवता मंदिर पर इस्लामिक झंडा लगाकर फोटो वायरल की
मुरादाबाद: ननदोई ने किया दुष्कर्म तो पति बोला- तलाक, तलाक, तलाक...पीड़िता ने एसएसपी से लगाई न्याय की गुहार
बरेली: विजय खुद भी कभी नहीं गया क्लास और मिल गई डिग्री, बस यहीं से हुई फर्जीवाड़े की शुरुआत
वन नेशन, वन इलेक्शन प्रस्ताव को मंजूरी देने पर योगी ने जताया आभार
Kanpur: पार्क के कब्जे ढहाने पहुंचा केडीए का दस्ता, बुलडोजर के आगे लेटी महिलाएं...मिन्नतें करते दिखे अधिकारी, बैरंग लौटे