रुद्रपुर: लोहिया मार्केट में पार्किंग को लेकर भड़क उठे व्यापारी

रुद्रपुर: लोहिया मार्केट में पार्किंग को लेकर भड़क उठे व्यापारी

रुद्रपुर, अमृत विचार। रोडवेज के समीप पुलिस द्वारा पार्किंग स्थल बनाए जाने की सूचना मिलते ही व्यापारी आक्रोशित हो उठे और उन्होंने पुलिस की कार्रवाई का पुरजोर विरोध करते हुए धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। कहना था कि लोहिया मार्केट पर व्यापारियों रोजगार होता था। वहां पार्किंग स्थल बनाया जाना गलत है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सूचना मिलने पर एसपी सिटी और एमएनए के बीच व्यापारियों की नोकझोंक भी हुई।

बताते चलें कि यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के उद्देश्य से मंगलवार की सुबह यातायात पुलिस रोडवेज के सामने स्थित उजाड़ी गई लोहिया मार्केट स्थल पर पार्किंग बनाने के लिए जेसीबी मशीन से जमीन को समतल कर रही थी और पार्किंग स्थल करना चाहती थी।

भनक लगते ही प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल महानगर अध्यक्ष संजय जुनेजा,महामंत्री मनोज छाबड़ा व कोषाध्यक्ष संदीप राय के साथ उजाड़े गए व्यापारी पहुंच गए और पुलिस के समतल कार्य को रुकवा दिया। जिसकी सूचना मिलते ही एसपी सिटी मनोज कत्याल और एमएनए नरेश दुर्गापाल भी मौके पर पहुंचे।

जहां व्यापारियों के साथ नोकझोंक भी हुई। आरोप था कि 18 माह पहले जी-20 के नाम पर व्यापारियों को उजाड़ दिया गया था। अभी तक रोजगार के लिए भूमि नहीं मिली। ऐसे में पार्किंग स्थल बनाकर पुलिस व्यापारियों का शोषण कर रही है। काफी देर बाद अधिकारियों ने आपसी वार्ता कर समाधान निकाले जाने का आश्वासन दिया। इस मौके पर इंद्रजीत सिंह,बलविंदर सिंह ,नरेंद्र चावला, राजा मदान,हर्ष रावल,बलजीत सिंह,आशु ग्रोवर, बल्देव छाबड़ा,इदरीस अहमद कृष्ण खुराना, श्याम ढींगरा,परवेज खान,सर्वजीत सिंह आदि मौजूद रहे।