Kanpur Crime: NRI डॉक्टर से 80 लाख की ठगी का मामला...क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच, जानिए पूरा मामला

काकादेव थानाक्षेत्र में सेवानिवृत्त एनआरआई डॉक्टर से ठगी का मामला

Kanpur Crime: NRI डॉक्टर से 80 लाख की ठगी का मामला...क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच, जानिए पूरा मामला

कानपुर, अमृत विचार। काकादेव थानाक्षेत्र में सेवानिवृत्त एनआरआई डॉक्टर से 80.86 लाख रुपये के ठगी के मामले में क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू कर दी है। इस घटना में जिन खातों में पैसा गया है वहां के बैंकों से क्राइम ब्रांच सोमवार को पत्र भेजा जाएगा। तीनों खातों की ट्रांजेक्शन रिपोर्ट मांगने के साथ ही उनमें मौजूद रकम को फ्रीज कराने के लिए पत्र भेजा जाएगा।

गीतानगर हरि गर्ल्स हॉस्टल के पीछे नवीन नगर काकादेव निवासी 85 वर्षीय रमेश चन्द्र टंडन को साइबर ठगों ने डिजिटल अरेस्ट करके 80.86 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया था। रकम को कोयमबटूर, अंबाला और गुवाहाटी से संचालित होने वाले एसबीआई और बंधन बैंक के खातों में भेजे गए थे। एडीसीपी क्राइम मनीष सोनकर ने बताया तीनों बैंकों में मौजूद खातों में ट्रांजेक्शन को लेकर पत्राचार किया जाएगा।  

बताया कि बैंक खातों में ट्रांजेक्शन रिपोर्ट से जानकारी प्राप्त होगी कि किसका किसका पैसा कहां से आया है। ये एकाउंट्स किसके नाम पर खुले हैं वह फर्म कहां से ऑपरेट हो रही है उनके मालिक कौन है इन सभी तथ्यों की जानकारी जुटाने के बाद साइबर टीम ऑपरेशनल हिस्से की शुरुआत करेगी। इस बीच फंड को खातों में फ्रीज कराकर वापस कराने का प्रयास भी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Avanish Dixit: अवनीश दीक्षित का साथी और पीएफ घोटाले का मुख्य आरोपी वांछित जीतू शुक्ला फरार, वारंट के बाद अब 25 हजार इनाम की तैयारी