अमरोहा: महिला को जलाकर मारने का प्रयास, निकाह में मिले सामान में लगाई आग

पुलिस ने फायर ब्रिगेड को बुलवाकर आग पर काबू पाया, महिला हायर सेंटर रेफर

अमरोहा: महिला को जलाकर मारने का प्रयास, निकाह में मिले सामान में लगाई आग

बुरावली (अमरोहा) अमृत विचार। ससुराल के लोगों ने महिला को जलाकर मारने का प्रयास किया और निकाह में मिले सामान में आग लगा दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने फायर ब्रिगेड को बुलवाकर आग पर काबू पाया। महिला को सीएचसी रहरा में भर्ती कराया गया है। चिकित्सकों ने महिला की हालत गंभीर देख हायर सेंटर रेफर कर दिया। घटना के बाद से महिला के ससुराल पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए।

सैदनगली थाना क्षेत्र के कस्बा उझारी के मोहल्ला मंसूरपुर निवासी मुकीद अहमद ने अपनी बेटी उजमा का निकाह 24 अप्रैल को रहरा थाना क्षेत्र के गांव बुरावली निवासी सनास पुत्र हाफिज फुरकान के साथ किया था। बताया कि निकाह में करीब 30 लाख रुपये खर्च किए थे। आरोप है कि निकाह के बाद से उजमा के ससुराल वाले दहेज के लिए 15 लाख रुपये की मांग करते हुए उसके साथ मारपीट करते थे। लगभग दो महीने से वह मायके में रह रही थी।

शनिवार को ससुराल वाले उझारी आकर समझौता कर उजमा को ससुराल बुरावली ले गए। इसके बाद रविवार सुबह उजमा के साथ दहेज की मांग को लेकर उसके पति ने मारपीट की और उसके बाद पति एवं ससुरालियों ने कमरे में रखे निकाह में मिले सामान में आग लगा दी और उजमा को कमरे में लगी आग में धकेलने की कोशिश की। घर में आग की लपटें देख पड़ोसियों ने उजमा के भाई जुबैर को फोन कर सूचना दी गई।

सूचना पाकर भाई मौके पर पहुंच गया और उजमा को आग से बाहर खींच लिया। इस दौरान उजमा के पति ने उसके भाई पर चाकू से हाथ पर वार कर दिया। जिससे वह भी घायल हो गया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने फायर ब्रिगेड बुलवाकर आग पर काबू पाया, वहीं घटना की सूचना मिलते ही महिला के मायके के अन्य लोग भी ससुराल पहुंच गए।

पुलिस ने महिला को गंभीर हालत में सीएचसी रहरा में भर्ती कराया। जहां से चिकित्सकों ने महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया। घायल उजमा के भाई जुबैर को भी सीएचसी में भर्ती कराया गया। मायके वालों ने रहरा थाने पहुंच कर महिला के ससुराल वालों पर महिला की दहेज के लिए आग लगाकर हत्या करने का प्रयास और निकाह में दिए सामान में आग लगाने, भाई पर चाकू से हमला करने संबंधी तहरीर पुलिस को दी। 

थाना प्रभारी अलका चौधरी ने बताया कि पति सनास, ससुर हाफिज फुरकान, जीशान, सास रूबी, ननद फिजा व जुल्फिकार पुत्र जाहिद निवासी ढक्का के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और हत्या के प्रयास की रिपार्ट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने उम्मीदवारों की छठी सूची की जारी, देखें लिस्ट

ताजा समाचार

रायबरेली : साइकिल की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान
आज नहीं तो कल आतंकवादियों से मिलने की कोशिश करेंगे राहुल गांधी : संजय निषाद
कानपुरवासियों को मिली आगरा-वाराणसी वंदेभारत की सौगात; सांसद ने दिखाई ट्रेन को हरी झंडी, यहां पढ़ें ट्रेन की खासियत...
Unnao: शोभा यात्रा निकालने के साथ गणेश पंडालों में हुई पूजा-अर्चना, नम आंखों से दी गई गजानन महाराज को विदाई
'…खान, आईजी बोल रहा हूं…' जालसाज ने आईपीएस अधिकारी के नाम पर कॉल कर धमकाया, रिपोर्ट दर्ज
Unnao: तेजी से बढ़ रहा गंगा का जलस्तर, प्रशासन कर रहा नजरअंदाज, तटवर्ती इलाकों में रहने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें