नीचे से खोखला हो रहा Ayodhya-Lucknow Highway, बह रही मिट्टी, कभी हो सकता है बड़ा हादसा

एनएचएआई नहीं कर रहा मॉनीटरिंग, अयोध्या-लखनऊ हाईवे पर रामसनेहीघाट के ताला गांव के कट के पास बही मिट्टी

नीचे से खोखला हो रहा Ayodhya-Lucknow Highway, बह रही मिट्टी, कभी हो सकता है बड़ा हादसा

रामसनेहीघाट/बाराबंकी, अमृत विचार। अयोध्या-लखनऊ राष्ट्रीय मार्ग पर ताला गाँव के कट के पास सड़क के नीचे से मिट्टी बह गई है। बरसात के पानी के साथ मिट्टी का कटाव होने के कारण स्थित यह बन गई है कि सड़क नीचे से खोखली होने लगी है और सड़क टूटने भी लग गई है। जिसके कारण बड़ा हादसा होने की आशंका बनी हुई है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी हाईवे की मॉनीटरिंग न करने और मरम्मत न कराने के चलते कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

सफेदाबाद के लखनऊ सीमा से लेकर रामनसेहीघाट क्षेत्र के अयोध्या सीमा तक करीब 60 किलोमीटर का लखनऊ-अयोध्या राष्ट्रीय राजमार्ग है। इस मार्ग पर यूं तो कई स्थानों पर सड़क चिटकी व उखड़ी हुई दिख रही है लेकिन क्षेत्र के ताला गांव के कट के पास जो नजारा देखने को मिल रहा है उससे तो लगता है कि अगर जिम्मेदारों ने इस गंभीरता से नहीं  लिया तो कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।

6

इस गांव के कट के पास हाईवे के नीचे लगभग 5 मीटर चौड़ी और करीब 8 -9 फीट गहरी खाई हो गई हैं। बरसात की वजह से मिट्टी पूरी तरह से बह चुकी है । ताला गांव के लोगों ने बताया कि पानी निकालने के प्रेशर की वजह से सड़क की मिट्टी बह गई है। इस सड़क पर जो भी वाहन गुजरता है तो कोई बड़ा हादसा होने का डर सा बना रहता है। यह तो रहीं एक जगह की बात।

ऐसे ही पूरे हाईवे क्षेत्र में कई अन्य जगहों पर भी छोटे और बड़े गड्ढे या मिट्टी कटान देखने को मिलेगी। सड़क के ऊपरी हिस्से पर भी दरार पड़ चुकी है। लंबे समय से एनएचएआई की मरम्मत विंग द्वारा हाईवे का मेंटेनेंस कार्य नहीं किया जा रहा है। जिम्मेदारों की अनदेखी भारी पड़ सकती है।

इस संबंध में जब एसडीएम रामसनेहीघाट राम आसरे वर्मा को इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने एनएचएआई के कर्मचारियों को तुरंत मिट्टी डालने का आदेश दिया। वहीं अहमदपुर टोल मैनेजर राकेश कुमार यादव ने बताया कि एनएचएआई के मेंटेनेंस विभाग को सूचना दे दी गई है जो जल्द से जल्द हाईवे पर मिट्टी डालकर गड्ढे को पाट कर मरम्मत करेंगी।

ये भी पढ़ें- लखनऊ: ढाबे पर फायरिंग मामले में विधायक का भाई गिरफ्तार, पास से लाइसेंसी पिस्टल बरामद

ताजा समाचार

Unnao: एआरटीओ प्रवर्तन को पाकिस्तान के नम्बर से आई कॉल, फोन करने वाले ने कहा ये...सुनकर सहमे अधिकारी, जानिए पूरा मामला
Kanpur: एपी फैनी जमीन मामला: सलीम बिरयानी ने खोले कई गहरे राज; सफेदपोश समेत 12 नाम उजागर
चेतावनी बिंदु के पास पहुंच रहा है गंगा का जलस्तर : विधायक और डीएम ने 150 बाढ़ पीड़ियों को बांटी राशन सामग्री
100 से अधिक लोगों को मकान खाली करने की नोटिस : खलिहान और रास्ते की जमीन पर मकान बनाने का आरोप
Jalaun: जुआ खिलवाने में थानाध्यक्ष और 2 सिपाही निलंबित; 17 जुआरी भी गिरफ्तार, इतने लाख रुपये बरामद...
लखीमपुर खीरी: भाजपा जिलाध्यक्ष के भाई ने तमंचे से खुद को गोली से उड़ाया