मुरादाबाद : जेल में टेंडर दिलाने का झांसा देकर जालसाज ने 18 लाख ठगे

जालसाज ने खुद को बताया उत्तराखंड में एसडीएम, नौकरी दिलाने का भी किया था वादा

मुरादाबाद : जेल में टेंडर दिलाने का झांसा देकर जालसाज ने 18 लाख ठगे

मुरादाबाद/भोजपुर/अमृत विचार। जिला कारागार में खाद्य सामग्री का टेंडर दिलाने व लेखपाल की नौकरी लगवाने का झांसा देकर युवक से 18 लाख रुपये ठग लिए। आरोपी ने खुद को उपजिलाधिकारी बताया था। पीड़ित ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

भोजपुर थाना क्षेत्र के गांव रुस्तमपुर तिगरी निवासी अब्दुल खालिद ने एसएसपी को दिए शिकायत पत्र में बताया कि उसने ग्लोबल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से बाग लगाने के लिए आम और अमरूद के पौधे खरीदे थे। उसी समय पीड़ित का संपर्क नीतीश दीक्षित से हुआ था। नीतीश ने खुद को कंपनी का एरिया मैनेजर बताया था। 15 दिसंबर 2022 को नीतीश ने उसके पास फोन किया। कहा कि कंपनी की नौकरी छोड़ दी। अब उसकी नौकरी एसडीएम पद पर लग गई है।

आरोप है कि अब्दुल खालिद को झांसे में लेकर कहा कि तुम्हारे भाई मोहम्मद आरिफ की नौकरी लगवा देंगे। मेरी अच्छी जान पहचान है। बाद में कहा कि जिला कारागार में गेहूं और चावल समेत खाद्य सामग्री की सप्लाई का टेंडर दिला दूंगा। इसके एवज में नीतिश ने 18 लाख रुपये की मांग की। पीड़ित ने दो बार में उसके खाते में पैसा ट्रांसफर कर दिए। रकम देने के बाद भी अब्दुल खालिद को न तो टेंडर मिला और न ही नौकरी लगी। जिसके बाद उसे ठगी का अहसास हुआ। पीड़ित ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है। एसएसपी के आदेश पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही है।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ , 6 सदस्य गिरफ्तार...888 नाम से चला रहे थे गैंग